मनीष पांडे की मदद से कर्नाटक ने रेलवे को एक विकेट से हराया, त्रिपुरा ने गुजरात को मात दी |

मनीष पांडे की मदद से कर्नाटक ने रेलवे को एक विकेट से हराया, त्रिपुरा ने गुजरात को मात दी

मनीष पांडे की मदद से कर्नाटक ने रेलवे को एक विकेट से हराया, त्रिपुरा ने गुजरात को मात दी

:   Modified Date:  February 4, 2024 / 06:53 PM IST, Published Date : February 4, 2024/6:53 pm IST

सूरत, चार फरवरी (भाषा) अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे के अर्धशतक से कर्नाटक ने रविवार को यहां एलीट ग्रुप सी रणजी ट्राफी मैच के तीसरे दिन रेलवे पर एक विकेट से जीत हासिल की।

जीत के लिए 226 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कर्नाटक ने पांडे के 121 गेंद में छह चौके और एक छक्के जड़ित नाबाद 67 रन की मदद से नौ विकेट गंवाकर 229 रन बनाकर जीत दर्ज की।

इससे पहले रेलवे ने सुबह आठ विकेट पर 209 रन से आगे खेलते हुए दूसरी पारी में 244 रन बनाये।

तेज गेंदबाज विसाख विजयकुमार कर्नाटक के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 67 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किये।

इस जीत से कर्नाटक 21 अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गया है और नॉकआउट चरण में पहुंचने के लिए तैयार है जबकि दो और लीग मैच बचे हैं।

सलामी बल्लेबाज डी निश्चल (01) के जल्दी आउट होने के बाद रविकुमार समर्थ (35) और केवी अनीश (34) ने दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को एक विकेट पर 70 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

लेकिन इसके बाद कर्नाटक ने महज पांच रन जोड़कर तीन विकेट गंवा दिये जिससे उसका स्कोर चार विकेट पर 75 रन हो गया। बायें हाथ के स्पिनर आकाश पांडे (94 रन देकर पांच विकेट) ने कुछ झटके दिये।

पांडे और विकेटकीपर बल्लेबाज शरत श्रीनिवास (23) ने सातवें विकेट के लिए 34 रन की भागीदारी निभायी।

श्रीनिवास के आउट होने के बाद पांडे ने विसाख (38 रन) के साथ आठवें विकेट के लिए 64 रन जोड़े जिससे कर्नाटक लक्ष्य के करीब पहुंचा।

लक्ष्य के करीब पहुंचते ही विसाख पवेलियन लौट गये और विद्वथ कावेरप्पा (08) के आउट होने से टीम को 12 रन और बनाने थे जबकि उसका एक विकेट बचा था।

लेकिन पांडे ने संयम से खेलते हुए वासुकी कौशिक (नाबाद 01 रन) के साथ ये रन जोड़े।

अहमदाबाद में त्रिपुरा ने मेजबान गुजरात पर 156 रन की विशाल जीत दर्ज की। इससे टीम 14 अंक लेकर ग्रुप सी तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी।

त्रिपुरा ने रात के नौ विकेट पर 333 रन के स्कोर से खेलते हुए दूसरी पारी 343 रन पर खत्म की जिससे उनकी कुल बढ़त 317 रन की हो गयी।

गुजरात की टीम दूसरी पारी में 161 रन पर सिमट गयी। उसके लिए सिद्धार्थ देसाई ने 47, उमंग कुमार ने 37 और हेत पटेल ने 30 रन बनाये।

त्रिपुरा के लिए श्रीदम पॉल और बायें हाथ के स्पिनर परवेज सुल्तान ने तीन तीन विकेट झटके।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)