Manpreet Kaur was banned for four years in the doping case, broke her

मनप्रीत कौर पर डोपिंग मामले में लगा था चार साल का बैन, वापस आते ही तोड़ा खुद का ये बड़ा रिकॉर्ड

Manpreet Kaur broke her own record  : डोपिंग में चार साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले साल वापसी करने वाली मनप्रीत कौर ने राष्ट्रीय अंतर

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : June 11, 2022/11:35 pm IST

चेन्नई : Manpreet Kaur broke her own record  : डोपिंग में चार साल का प्रतिबंध झेलने के बाद पिछले साल वापसी करने वाली मनप्रीत कौर ने राष्ट्रीय अंतर प्रांत सीनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के दूसरे दिन शनिवार को अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास और असम के ही अमलान बोरगोहेन ने महिला और पुरूष वर्ग में फर्राटा दौड़ जीती।

यह भी पढ़े : अवनि लेखरा ने रचा इतिहास, पांच दिनों में जीता दूसरा स्वर्ण पदक, ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला… 

2017 में मनप्रीत पर लगा था प्रतिबंध

Manpreet Kaur broke her own record  : 31 वर्ष की कौर पर जुलाई 2017 में प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के आरोप में प्रतिबंध लगाया गया था। उन्होंने अपने चौथे प्रयास में 18.06 मीटर की दूरी तय की। शॉटपुट में 18 मीटर की बाधा पार करने वाली वह पहली भारतीय महिला बनी।

यह भी पढ़े : संदिग्ध हालत में मिली फैशन डिजाइनर की लाश, कई बड़े सेलिब्रिट के साथ कर चुकी थी काम 

2015 में बनाया था नेशनल रिकॉर्ड

Manpreet Kaur broke her own record  : उनका पिछला रिकॉर्ड 17.96 मीटर का था जो उन्होंने 2015 में बनाया था। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने आगामी राष्ट्रमंडल खेलों के लिये 17.76 मीटर का क्वालीफिकेशन स्तर रखा है। उत्तर प्रदेश की किरण बालियान दूसरे और महाराष्ट्र की आभा के तीसरे स्थान पर रही।

यह भी पढ़े : आठ मंजिला आवासीय इमारत की छतें ढही, 1 व्यक्ति की हुई मौत, बचाव कार्य जारी 

हिमा दास ने राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी दुती चंद को हराया

Manpreet Kaur broke her own record  : हिमा ने सौ मीटर फर्राटा में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी दुती चंद को हराया। हिमा ने 11.43 सेकंड का समय निकाला जबकि दुती एक सेकंड पीछे रही। ओडिशा की स्राबनी नंदा तीसरे स्थान पर रही। बोरगोहेन ने 100 मीटर में 10.47 सेकंड का समय निकाला। तमिलनाडु के इलाकियादासन के दूसरे और पंजाब के हरजीत सिंह तीसरे स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ें: देश प्रदेश की ताजा और अपडेट खबरें देखने के लिए इस लिंक पर जाएं