आस्ट्रेलिया की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में कई बदलाव, स्मिथ और जंपा पहले ही रवाना हुए

आस्ट्रेलिया की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में कई बदलाव, स्मिथ और जंपा पहले ही रवाना हुए

  •  
  • Publish Date - November 28, 2023 / 02:07 PM IST

गुवाहाटी, 28 नवंबर (भाषा) भारत में इस समय टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में खेल रही आस्ट्रेलियाई टीम के करीब आधे सदस्य यहां तीसरे मैच के बाद स्वदेश लौट जायेंगे और विश्व कप विजेता टीम के केवल ट्रेविस हेड ही ऐसे खिलाड़ी होंगे जो बचे हुए दो मुकाबलों के लिए रूके रहेंगे।

भारत पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है। मंगलवार के मैच के बाद चौथा टी20 एक दिसंबर को रायपुर में और पांचवां मुकाबला तीन दिसंबर को बेंगलुरु में खेला जायेगा।

आस्ट्रेलिया की वनडे विश्व कप टीम के सात सदस्य 19 नवंबर को फाइनल के बाद भारत में ही रूक गये थे। लेकिन इन सात में से छह खिलाड़ी रायपुर और बेंगलुरु में होने वाले मुकाबलों में नहीं खेलेंगे।

वनडे विश्व कप में 23 विकेट लेकर एक चरण में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले मुथैया मुरलीधरन की बराबरी करने वाले एडम जम्पा पहले ही स्वदेश रवाना हो चुके हैं और उनके साथ स्टीव स्मिथ भी जा चुके हैं।

ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंगलिस और सीन एबोट चार अन्य खिलाड़ियों को गुवाहाटी में मंगलवार को मैच के बाद आस्ट्रेलिया लौटना है।

विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप और ‘बिग हिटर’ बेन मैकडरमोट पहले ही आस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ चुके हैं और मंगलवार को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए उपलब्ध हैं।

बेन ड्वारशुईस और स्पिनर क्रिस ग्रीन चौथे मैच से पहले रायपुर में टीम से जुड़ेंगे।

अपडेट के बाद आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है।

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुईस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन।

भाषा नमिता

नमिता