Martin Guptill retirement date: Martin Guptill Left New Zealand team

भारत के खिलाफ पहले वनडे से पहले इस खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, बढ़ सकती है मुसीबत

न्यूजीलैंड बोर्ड ने मार्टिन गप्टिल के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है! Martin Guptill Left New Zealand team

Edited By: , November 29, 2022 / 08:11 PM IST

नई दिल्ली: Martin Guptill Left New Zealand team भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल यानि 25 नवंबर 2022 से एक दिवसीय मैच शुरू हो रहा है, लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल न्यूजीलैंड बोर्ड ने मार्टिन गप्टिल के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। इस फैसले बाद मार्टिन गप्टिल अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिन नहीं रहेंगे और वह अपने हिसाब से टीम में अंदर बाहर हो सकते हैं।

Read More: बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर! नहीं लगाने होंगे बिजली विभाग के चक्कर, मोबाइल की इस सुविधा से मिलेगी बिजली बिल की जानकारी

Martin Guptill Left New Zealand team बोर्ड के इस फैसले पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने गुरुवार को कहा कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल उनकी टीम के लिए एक अविश्वसनीय खिलाड़ी रहे हैं और वह अभी भी खेलना जारी रखने और सुधार करने के लिए प्रेरित हैं। बता दें कि भारत शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क में पहले वनडे के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत करेगा। मेन इन ब्लू ने बारिश से प्रभावित तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-0 से जीत ली है।

Read More: बीजेपी पार्षद की हत्या। लोगों ने शहर में किया चक्काजाम, सड़क पर उतरकर बसों को घेरा, यातायात व्यवस्था हुई ठप

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को अपने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया जिससे इस क्रिकेटर के पास अब विदेशों में खेलने का मौका होगा। गप्टिल हाल में सीमित ओवरों की टीम में जगह नहीं बना पाए थे। यह 36 वर्षीय खिलाड़ी तीसरा ऐसा क्रिकेटर है जिसे केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया गया। उनसे पहले ट्रेंट बौल्ट और कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी न्यूजीलैंड क्रिकेट ने केंद्रीय अनुबंध से मुक्त किया था। इन तीनों खिलाड़ियों ने विदेशी टी20 लीग में अवसर तलाशने के लिए यह फैसला किया।

Read More: अटकलों पर लगा विराम ! ये होंगे नए प्रधानमंत्री, नाम जानकर होगी हैरानी… 

गुप्टिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 3500 जबकि वनडे में 7346 रन बनाए हैं। उन्हें भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम में नहीं चुना गया था। भारत ने तीन मैच की यह सीरीज 1-0 से जीती। वहीं मार्टिन गप्टिल को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी टीम में चुना तो गया था। लेकिन कप्तान विलियमसन ने उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया था। गप्टिल ने न्यूजीलैंड के लिए अंतिम टी20 मैच इसी साल अक्टूबर में खेला था। वर्ल्ड कप का प्लेइंग 11 और मौजूदा सीरीज में न चुने जाने की वजह से गप्टिल ने ये फैसला लिया है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक