Copa America's best players 2021 : मेस्सी और नेमार को कोपा अमेरिका का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया | Copa America's best players 2021 : Messi and Neymar named Copa America's best players

Copa America’s best players 2021 : मेस्सी और नेमार को कोपा अमेरिका का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया

Copa America's best players 2021 : मेस्सी और नेमार को कोपा अमेरिका का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 11, 2021/5:34 am IST

Copa America’s best players 2021

रियो दि जिनेरियो, 11 जुलाई (एपी) अर्जेन्टीना के लियोनल मेस्सी और ब्राजील के नेमार को फाइनल में भिड़ंत से पहले कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल की संचालन संस्था कोनमेबोल ने बयान में कहा, ‘‘सिर्फ एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनना संभव नहीं था क्योंकि इस टूर्नामेंट में दो ऐसे खिलाड़ी हैं।’’

मेस्सी ने छह मैचों में चार गोल दागने के अलावा पांच गोल करने में मदद की।

नेमार ने पांच मैचों में दो गोल करने के अलावा तीन गोल करने में सहायता की।

कोनमेबोल के तकनीकी अध्ययन समूह ने कहा कि खिलाड़ियों का अपनी टीमों पर सकारात्मक असर रहा और कोपा अमेरिका में ‘वे जितने भी मैच खेले उसमें दक्षिण अमेरिकी डीएनए का प्रतिबिंब’ थे।

अध्ययन समूह में कोलंबिया के फ्रेंसिस्को मातुराना और कार्लोस रेसट्रेपो, उरूग्वे के डेनियल बनालेस और गेरार्डो पेलुसो, अर्जेन्टीना के सर्जियो बतिस्ता और नेरी पंपिडो और ब्राजील के ओस्वाल्डो डि ओलिविएरा शामिल थे।

अर्जेन्टीना की ओर से 2005 में पदार्पण के बाद से कप्तान मेस्सी का यह राष्ट्रीय टीम के साथ सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है। साथ ही वह मैदान पर कप्तान के रूप में काफी सहज भी दिखे।

दूसरी तरफ नेमार ने अपने ड्रिबल, पास और शॉट से ब्राजील की टीम में अहम भूमिका निभाई। मिडफील्डर लुकास पेक्वेटा के साथ उनकी शानदार पासिंग ने ब्राजील को मजबूती दी।

एपी सुधीर

सुधीर