फॉर्म के आधार पर तोक्यो ओलंपिक के लिये अपने घोड़े का चयन करेंगे मिर्जा

फॉर्म के आधार पर तोक्यो ओलंपिक के लिये अपने घोड़े का चयन करेंगे मिर्जा

  •  
  • Publish Date - June 2, 2021 / 03:08 PM IST,
    Updated On - November 29, 2022 / 07:55 PM IST

कोलकाता, दो जून ( भाषा ) भारतीय घुड़दौड़ खिलाड़ी फवाद मिर्जा ने अभी तय नहीं किया है कि तोक्यो ओलंपिक में कौन सा घोड़ा उनके साथ जायेगा । उन्होंने कहा कि इस महीने के आखिर में प्रविष्टि जमा करने के समय जो भी फॉर्म में होगा, वह उसे ले जायेंगे ।

मिर्जा के पास इस महीने के आखिर तक का समय है जिसमें वह अपने दोनों घोड़ों में से एक का चयन करेंगे ।

बेंगलुरू के 29 वर्षीय मिर्जा ने पिछले साल ओलंपिक का कोटा हासिल किया था और वह दो दशक से अधिक समय में ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाले भारत के पहले घुड़दौड़ खिलाड़ी बन गए हैं ।

मिर्जा ने आनलाइन प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘अभी मैने तय नहीं किया है । जून के आखिर में प्रविष्टि भेजने के समय फैसला लूंगा । दोनों शानदार फॉर्म में है और इस समय एक का चयन मुश्किल है।’’

इस समय जर्मनी में अभ्यास कर रहे मिर्जा ओलंपिक में इवेंटिंग में व्यक्तिगत कोटा हासिल करने वाले तीसरे भारतीय घुड़दौड़ खिलाड़ी हैं ।उनसे पहले इंद्रजीत लांबा और इम्तियाज अनीस यह कमाल कर चुके हैं ।

एशियाई खेलों में दोहरे रजत पदक विजेता मिर्जा ने कहा ,‘‘यह पूरी तरह से घोड़े के फॉर्म पर निर्भर करेगा । जो सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में होगा , वही जायेगा ।’’

ओलंपिक में एक घुड़दौड़ खिलाड़ी एक से अधिक घोड़े ले जा सकता है लेकिन प्रतिस्पर्धा के लिये एक को चुनना होता है । तोक्यो जाने से पहले घोड़े एक सप्ताह पृथकवास में रहेंगे और तोक्यो में उन्हें बायो बबल में रहना होगा ।

भाषा मोना नमिता

नमिता