अबाहानी ढाका को हराकर मोहन बागान ने एएफसी कप दक्षिण क्षेत्र के ग्रुप चरण में जगह बनाई |

अबाहानी ढाका को हराकर मोहन बागान ने एएफसी कप दक्षिण क्षेत्र के ग्रुप चरण में जगह बनाई

अबाहानी ढाका को हराकर मोहन बागान ने एएफसी कप दक्षिण क्षेत्र के ग्रुप चरण में जगह बनाई

:   Modified Date:  August 22, 2023 / 09:44 PM IST, Published Date : August 22, 2023/9:44 pm IST

कोलकाता, 22 अगस्त (भाषा) मोहन बागान सुपर जायंट्स ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए एएफसी कप प्लेऑफ मुकाबले में मंगलवार को यहां अबाहानी लिमिटेड ढाका को 3-1 से शिकस्त दी।

इस जीत के साथ ही मोहन बागान ने एएफसी कप दक्षिण क्षेत्र के ग्रुप चरण में अपनी जगह पक्की कर ली।

कॉर्नेलियस स्टीवर्ट ने मोहन बागान के गोलकीपर विशाल कैथ की गलती का फायदा उठाते हुए मैच के 17वें मिनट में अबाहानी को बढ़त दिला दी।

घरेलू दर्शकों के समर्थन के बीच पिछड़ने के बावजूद टीम ने अबाहनी पर दबाव बनाये रखा। लिस्टन कोलाको के साथ भिड़ने पर बांग्लादेश की टीम के खिलाफ पेनल्टी मिला और जैसन कमिंग्स ने इस मौके को गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की।

पहले हाफ में स्कोर बराबर रहने के बाद बागान की टीम ने दूसरे हाफ में दो मिनट के अंदर अपनी बढ़त 3-1 कर ली। इसमें टीम को किस्मत का भी साथ मिला जब ईरान के खिलाड़ी मिलाद शेखी सुलेमानी ने ह्यूगो बाउमोस के क्रॉस पर आत्मघाती गोल कर दिया।

मैच के  60वें मिनट में मोहन बागान के आर्मेनिया के फारवर्ड अरमांडो सादिकु टीम के लिए अपना पहला गोल किया। मोहन बागान मैच के आखिरी तक 3-1 की बढ़त को बनाये रखने में सफल रहा।

इस जीत से मोहन बागान ने दक्षिण क्षेत्र के ग्रुप चरण में अपनी जगह पक्की कर ली, जहां पिछले सत्र के अंतर क्षेत्रीय सेमीफाइनलिस्ट भारतीय सुपर कप चैंपियन ओडिशा एफसी, बांग्लादेश की टीम बशुंधरा किंग्स और मालदीव की टीम माजिया स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन क्लब शामिल है।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)