मुश्ताक अली : बड़ौदा की विजयी लय जारी, महाराष्ट्र को 60 रन से हराया | Mushtaq Ali: Baroda's triumphant rhythm continues, defeating Maharashtra by 60 runs

मुश्ताक अली : बड़ौदा की विजयी लय जारी, महाराष्ट्र को 60 रन से हराया

मुश्ताक अली : बड़ौदा की विजयी लय जारी, महाराष्ट्र को 60 रन से हराया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : January 16, 2021/11:37 am IST

वड़ोदरा, 16 जनवरी (भाषा) बड़ौदा ने शनिवार को यहां सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट में जीत की लय जारी रखते हुए एलीट ‘सी’ ग्रुप मैच में महाराष्ट्र पर 60 रन से जीत दर्ज की।

यह लीग चरण में बड़ौदा की लगातार चौथी जीत है, इससे पहले उसने पहले तीन मुकाबलों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ को हराया था।

बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बड़ौदा ने कार्यवाहक कप्तान केदार देवधर की 71 गेंद में नाबाद 99 रन की पारी से चार विकेट पर 158 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।

मध्यम गति के गेंदबाज अतीत सेठ (17 रन देकर चार विकेट) ने फिर महाराष्ट्र को महज 98 रन पर समेटने और अपनी टीम को पूरे चार अंक दिलाने में अहम भूमिका अदा की।

पिता के निधन के बाद नियमित कप्तान कृणाल पंड्या के बायो-बबल छोड़ कर जाने के बाद देवधर को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी, जिन्होंने महाराष्ट्र के कमजोर आक्रमण का फायदा उठाया। बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज ने अपनी पारी के दौरान 11 चौके और चार छक्के जमाये तथा दूसरे छोर से विकेट गिरने के बावजूद एक छोर पर डटे रहे।

इसके जवाब में महाराष्ट्र की टीम ने सलामी बल्लेबाज स्वप्निल गुगले (शून्य) और रूतुराज गायकवाड़ (01) के विकेट जल्दी गंवा दिये जिससे स्कोर दो विकेट पर दो रन हो गया।

नौशाद शेख (32) और केदार जाधव (25) ने कोशिश की लेकिन कोई अन्य बल्लेबाज नहीं चल सका।

सेठ के चार विकेट के अलावा निनाद राथवा ने तीन और लुकमान मेरिवाला ने दो विकेट चटकाये।

वहीं ग्रुप के अन्य मैचों में उत्तराखंड को हिमाचल प्रदेश से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। उत्तराखंड ने जय बिष्टा के 30 और कर्णवीर कौशल के 27 रन से छह विकेट पर 128 रन बनाये। हिमाचल प्रदेश ने यह लक्ष्य बिना विकेट गंवाये 130 रन बनाकर हासिल कर लिया जिसके लिये अभिमन्यु राणा ने नाबाद 72 और प्रशांत चोपड़ा ने नाबाद 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

छत्तीसगढ़ को गीली आउटफील्ड के कारण पांच ओवर के मुकाबले में गुजरात से आठ विकेट से पराजय मिली। छत्तीसगढ़ ने तीन विकेट पर 63 रन बनाये जिसे गुजरात ने 3.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)