भारतीय टीम ने बड़े अंतर से की लंका फतह, टेस्ट में दूसरी सबसे बड़ी जीत | nagpur India vs sri lanka 2nd test, india win with a big difference

भारतीय टीम ने बड़े अंतर से की लंका फतह, टेस्ट में दूसरी सबसे बड़ी जीत

भारतीय टीम ने बड़े अंतर से की लंका फतह, टेस्ट में दूसरी सबसे बड़ी जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 26, 2017/12:37 pm IST

 नागपुर टेस्ट: भारत श्रीलंका के बीच जारी 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट पारी और 239 रनों की रिकाॅर्ड जीत के साथ अपने नाम कर लिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक लंकाई टीम 21 रन पर अपना एक विकेट गवा चुकी थी।

चौथा दिन मैदान पर लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम कुछ खास नहीं कर सकी और लांच अपने सभी महत्वपूर्व विकेट गवा चुकी टीम लांच ब्रेक के बाद हार की कगार पर आ खड़ी हुई। 

तीसरा दिन

पहले टेस्ट में जीत के करीब रही टीम इंडिया को ड्राॅ से संतुष्ट होना पढ़ा था। लेकिन दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन ही भारतीय टीम ने अपने मंसूबे साफ कर दिए टीम इंडिया ने अपने 4 शतकवीरों की सहायता से पहली पारी में 610 रन का पहाड़ जैसा विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। पहली पारी में लंका की टीम से मिले 205 रनों का पिछा करते हुए भारतीय टीम के चार खिलाड़ी मुरली विजय 128, चेतेश्वर पुजारा 143, विराट कोहली 213 और रोहित शर्मा ने 102 रनों की पारी खेली।

भारतीय बल्लेबाजों की इस धाकड़ बल्लेबाजी की बदौलत तीसरे दिन पारी घोषित तक 6 विकेट पर 610 बना चुकी है। भारतीय टीम की विशाल चुनौती से श्रीलंकाई टीम पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। टीम इंडिया की 405 रन की बढ़त को हासिल करने मैदान पर उतरी श्रीलंका की टीम मैच खत्म होने तक 21 रनों पर अपना एक महत्वपूर्व विकेट सदीरा समरविक्रमा के रूप में खो चुकी है।   

 

वेब डेस्क, IBC24