Naresh Tumda Cricketer, part of team that helped India win 2018 world cup

टीम इंडिया को World Cup दिलाने वाला खिलाड़ी आज कर रहा 250 रुपए की मजदूरी, पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात का है खिलाड़ी

पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात का है खिलाड़ी! Naresh Tumda, part of team that helped India win 2018 Blind Cricket World Cup, now works as a labourer in Navsari to earn livelihood

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 8, 2021/10:47 am IST

Naresh Tumda Cricketer

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वालों पर जमकर पैसों की बारिश हो रही है। सरकार ही नहीं कई संस्थाओं ने भी ओलंपिक में भारत का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के नाम विशेष पैकेज का ऐलान किया है। लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने देश का नाम रोशन किया और आज वे दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। ऐसा ही एक क्रिकेट खिलाड़ी है, जिसने टीम इंडिया को विश्व कप जीताने में अहम भूमिका निभाई थी और आज मजदूरी कर अपना पेट पाल रहा है।

Read More: यहां शादी करने के लिए चुरानी पड़ती है दूसरे की पत्नी, जानिए किस समुदाय में हैं यह अनोखा रिवाज

Naresh Tumda Cricketer : दरअसल ये कहानी 2018 में नेत्रहीन क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता में टीम इंडिया का हिस्सा रहे नरेश तुमदा की है। बता दें कि गुजरात के नवसारी के नेत्रहीन क्रिकेटर नरेश तुमदा विश्व कप विजेता टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, जिसने मार्च में शारजाह स्टेडियम में खेले गए फाइनल में पाकिस्तान द्वारा 308 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय नेत्रहीन क्रिकेट टीम को चैंपियन बनाया था।

Read More: भूपेश सरकार की बड़ी सौगात, भूमिहीन परिवारों को हर साल मिलेंगे 6000 रुपए, जानिए कब से शुरू होगी योजना

नरेश तुमदा आज मजदूरों की तरह काम करके अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा है। नरेश का कहना है कि वो गुजरात के मुख्यमंत्री से सरकारी नौकरी की गुहार लगा चुका है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

Read More: अनियंत्रित होकर गड्ढे में जा गिरी कार, बैकुंठपुर निवासी पांच लोगों की मौके पर मौत, दो घायल