New Zealand captain Kane Williamson out of World Cup 2023

World Cup 2023 : पंत के बाद अब यह खिलाड़ी हुआ विश्व कप 2023 से बाहर, जीत की राह मुश्किल, कौन करेगा टीम की कप्तानी?

पंत के बाद अब यह खिलाड़ी हुआ विश्व कप 2023 से बाहर: New Zealand captain Kane Williamson out of World Cup 2023

Edited By :   Modified Date:  April 6, 2023 / 09:44 AM IST, Published Date : April 6, 2023/9:44 am IST

New Zealand captain Kane Williamson out of World Cup 2023 : नई दिल्ली। इस साल खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप की मज़ेबानी भारत के पास है। इससे पहले 2019 का विश्व कप इंग्लैंड में खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड विजयी रही थी। वहीं, 2023 में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप को लेकर कुछ बड़ी जानकारी सामने निकलकर आई है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इंडिया में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

read more : जातिगत भेदभाव के खिलाफ विधेयक को लेकर भारतीय-अमेरिकियों ने किया प्रदर्शन, निकाली विशाल रैली 

New Zealand captain Kane Williamson out of World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले एक और बड़ी खबर आ रही है। टीम इंडिया की ओर से विकेट कीपर पंत एक्सीडेंट के बाद वर्ल्ड से पहले ही बाहर हो चुके है। जिसके बाद से टीम इंडिया को उनकी कमी ज्यादा खलने लगी है। वहीं न्यूजीलैंड का भी एक खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गया है। आईपीएल 2023 के दौरान ही यह बैटर चोटिल हुआ था।

read more : IPL 2023 : पंजाब ने राजस्थान को दी करारी शिकस्त, सैमसन ने हार के बाद किया अश्विन का बचाव, बटलर को लेकर की ये बात 

New Zealand captain Kane Williamson out of World Cup 2023 : आईसीसी ट्रॉफी के मुकाबले अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन आईपीएल के 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे, लेकिन वे पहले ही मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कैच लेने के प्रयास में चोटिल हो गए थे। अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने विलियम्सन के चोट को लेकर बड़ी अपडेट दी है।

read more : 70 साल बाद हनुमान जयंती पर बन रहा दुर्लभ योग, आज से बदल जाएगी इन रा​शि वालों की तकदीर, घर पर होगी धन वर्षा

केन विलियम्सन की सर्जरी अगले 3 हफ्ते में हो सकती है। उन्होंने कहा कि मुझे पिछले कुछ दिनों में बहुत समर्थन मिला है। इसके लिए मैं गुजरात टाइटंस और न्यूजीलैंड क्रिकेट दोनों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हालांकि इस तरह की चोट लगना निराशाजनक है। लेकिन अब मेरा ध्यान सर्जरी कराने और रिहैब पर है। इसमें कुछ समय लगने वाला है, लेकिन मैं जितनी जल्दी हो सके मैदान पर वापस आने के लिए सब कुछ करने को तैयार हूं।

read more : Hanuman Jayanti 2023 : हनुमान जयंती के अवसर पर प्रदेश के मंदिरों में लगा भक्तों का तांता, कई विशेष कार्यक्रमों का होगा आयोजन 

हालांकि विलियम्सन का वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल है। इसे लेकर केन विलियम्सन ने कहा कि मैं अगले कुछ महीनों में गैरी और टीम का समर्थन करने के लिए जो कर सकता हूं, वह करने के लिए उत्सुक हूं। मालूम हो कि न्यूजीलैंड ने 2019 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल तक का सफर तय किया था। इंग्लैंड ने उसे मैच टाई होने के बाद बाउंड्री काउंट नियम से हराया था। इस बीच गुजरात टाइटंस ने विलियम्सन की जगह श्रीलंका के दासुन शनाका को टीम में शामिल किया है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें