Newzealand beat ireland in t20 world cup 2022 and becomes the first team to reach semifinal

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड बनी विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम, इस दिन होगा भारत-पाक का फैसला

टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल पहुंचने वाली न्यूजीलैंड पहली टीम बन गई है। न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : November 4, 2022/4:16 pm IST

T20 World Cup 2022, Nz vs Ire: विश्वकप का फाइनल बहुत करीब है और टूर्नामेंट भी बहुत ज्यादा रोमांचक हो चला है। इसी बीच टी20 विश्वकप 2022 की पहली सेमीफाइनलिस्ट टीम मिल गई है। न्यूजीलैंड वह पहली टीम बन गई है जिसने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम ने शुक्रवार को हुए मुकाबले में आयरलैंड को 35 रनों से हराकर तगड़े रन रेट के साथ। सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है।

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला कल (5 नवंबर) हो जाएगा। इस दिन भी ग्रुप-1 से ही दूसरी टीम अपनी जगह बनाएगी। यह इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक हो सकता है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया को पहले आज अफगानिस्तान को हराना होगा।

यदि उलटफेर होता है और ऑस्ट्रेलिया हारती है, तो फिर श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी। यानि अब भी श्रीलंका के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस हैं।

रविवार को होगा भारत, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान का फैसला

वहीं, सुपर-12 के ग्रुप-2 में भी तीन टीमों भारत, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान सेमीफाइनल की दावेदार हैं। इन तीनों ही टीमों के अपने-अपने आखिरी मैच रविवार (6 नवंबर) को होने हैं। इसी दिन पता चलेगा कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली बाकी दो टीमों कौन होंगी। मगर इनमें भारतीय टीम की दावेदारी ज्यादा मजबूत नजर आ रही है, क्योंकि वह अब भी 6 पॉइंट्स के साथ ग्रुप में टॉप पर काबिज है।

हालांकि सभी को अपने मैच जीतना बेहद जरूरी है। भारत का आखिरी मैच जिम्बाब्वे से होना है, जो बारिश के कारण धुल भी जाता है, तब भी टीम इंडिया एक पॉइंट लेकर सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। यदि तीनों ही टीमें अपना-अपना मैच जीतती हैं, तब उस स्थिति में पाकिस्तान बाहर हो जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक