खेल महासंघों को मान्यता देने पर अभी कोई फैसला नहीं, केंद्र सरकार ने उच्च न्यायालय से कहा | No decision yet on recognition of sports federations, Centre told High Court

खेल महासंघों को मान्यता देने पर अभी कोई फैसला नहीं, केंद्र सरकार ने उच्च न्यायालय से कहा

खेल महासंघों को मान्यता देने पर अभी कोई फैसला नहीं, केंद्र सरकार ने उच्च न्यायालय से कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 18, 2020/3:19 pm IST

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (भाषा) केंद्र ने शुक्रवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि उसने राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को मान्यता देने के संबंध में अभी कोई निर्णय नहीं लिया है और जब इस पर फैसला हो जायेगा तो इसे अदालत के समक्ष रखा जायेगा।

read more: समान मौकों और अच्छे जूनियर कार्यक्रम से महिला हॉकी टीम को मदद मिली : रानी

न्यायाधीश हिमा कोहली और नज्मी वाजिरी के समक्ष पेश होते हुए केन्द्र ने यह जानकारी दी । इससे एक दिन पहले उच्चतम न्यायालय ने कहा था कि केंद्र सरकार को खेल संस्थाओं को मान्यता देने के लिये उच्च न्यायालय की अनुमति मांगने की जरूरत नहीं होगी। उच्चतम न्यायालय का गुरूवार को यह आदेश खेल मंत्रालय द्वारा उच्च न्यायालय के तीन आदेश के खिलाफ दायर की गयी अपील के बाद आया था।

read more: ब्रेक के बाद धोनी तरोताजा और मानसिक रुप से दृढ़ हैं- सीएसके कोच फ्ल…

शुक्रवार को अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) के एम नटराज और केंद्र सरकार के वकील अनिल सोनी खेल मंत्रालय की ओर से उपस्थित हुए और उन्होंने पीठ से आग्रह किया कि मुख्य याचिका की सुनवाई शुरू करें और देखें कि किसी तरह की राहत दिये जाने की जरूरत है या फिर इसमें उठाये गये मुद्दों पर पहले ही अधिकारियों द्वारा विचार किया जा चुका है। अदालत ने एएसजी के साथ सहमति व्यक्त की और वकील राहुल मेहरा से कहा कि अगर कुछ मुद्दे हैं तो वे क्या हैं, वह इन्हें अगली तारीख को देखेगी।

read more: सीएसके के पास स्पिन में विविधता, यूएई की परिस्थितियों में मिलेगा फा…