Novak Djokovic reached the quarterfinals of Australian Open

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, इस खतरनाक खिलाड़ी से होगा मुकाबला

Novak Djokovic reached quarterfinals : स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सोमवार को यहां 22वें वरीय एलेक्स डि मिनोर के खिलाफ सीधे सेटों में जीत

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2023 / 09:12 PM IST, Published Date : January 23, 2023/9:10 pm IST

मेलबर्न : Novak Djokovic reached quarterfinals : स्टार खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सोमवार को यहां 22वें वरीय एलेक्स डि मिनोर के खिलाफ सीधे सेटों में जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। पिछले पूरे हफ्ते बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव से जूझने के बाद जोकोविच सोमवार को पूरी तरह से दर्द मुक्त नजर आए और उन्होंने चौथे दौर के मुकाबले में 6-2 6-1 6-2 से जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें : Ranbir Kapoor की ये फिल्म गदर मचा देगी, Trailer देखकर आपका Mood बन जाएगा…. 

21 ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं जोकोविच

Novak Djokovic reached quarterfinals :  मेलबर्न पार्क में 13वीं और ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में कुल 54वीं बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के बाद जोकोविच ने कहा, ‘‘आज मैं जिस तरह खेला, मैंने जैसा महसूस किया, उससे मुझे यह विश्वास करने का कारण मिला है कि इस बार मैं खिताब जीत सकता हूं।’’ जोकोविच ने अपने 21 ग्रैंडस्लैम खिताब में से नौ ऑस्ट्रेलियाई ओपन में जीते हैं। जोकोविच ने पांच से अधिक शॉट तक चले 64 में से 42 अंक जीतकर मैच में दबदबा बनाया। उन्होंने 26 विनर लगाए जबकि विरोधी खिलाड़ी नौ ही विनर लगा पाया। सर्बिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी सर्विस पर सभी 12 गेम जीते और एक बार भी उन्हें ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : 20 महीने की मासूम से दरिंदगी, 35 साल के दरिंदे ने बनाया हवस का शिकार, अब पहुंचा सलाखों के पीछे 

क्वार्टर फाइनल में आंद्रे रूबलेव से भिड़ेंगे जोकोविच

Novak Djokovic reached quarterfinals :  क्वार्टर फाइनल में जोकोविच की भिड़ंत बुधवार को पांचवें वरीय आंद्रे रूबलेव से होगी जिनके खिलाफ सर्बिया खिलाड़ी ने ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अब तक सभी छह मुकाबले जीते हैं। इसी दिन अमेरिका के दो खिलाड़ी बेन शेल्टन और टॉमी पॉल भी आमने सामने होंगे। मंगलवार को होने वाले पुरुष क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में तीसरे वरीय स्टेफानोस सिटसिपास का सामना गैरवरीय जिरी लेचेका से होगा जबकि 18वें वरीय करेन खचानोव 29वें वरीय सबेस्टियन कोर्डा से भिड़ेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें