सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मिलेगा इस साल खेल रत्न अवॉर्ड, यह सम्मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर | Opener Rohit Sharma will get Khel Ratna Award this year, fourth cricket to receive this honor

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मिलेगा इस साल खेल रत्न अवॉर्ड, यह सम्मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मिलेगा इस साल खेल रत्न अवॉर्ड, यह सम्मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 18, 2020/9:34 am IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को इस साल खेल रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया गया है। नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड के लिए बनाई गई चयन समिति ने हिटमैन रोहित शर्मा के नाम पर सहमति बना ली है। रोहित राजीव गांधी खेल रत्न सम्मान पाने वाले भारत के चौथे क्रिकेटर होंगे।

ये भी पढ़ें:संन्यास की घोषणा से धोनी के गांव में छायी मायूसी, झारखण्ड नहीं उत्तराखण्ड के …

गौरतलब है कि खेल रत्न भारत के किसी नागरिक को दिया जाने वाला सर्वोच्च खेल सम्मान है। रोहित शर्मा से पहले सचिन तेंदुलकर (1997-98), एमएस धोनी(2007) और विराट कोहली(2018) को इस सम्मान से नवाजा जा चुका है। राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए 12 सदस्यीय चयन समिति ने सोमवार को द्रोणाचार्य और ध्यानचंद पुरस्कार के लिए नामों की सिफारिश की थी, जबकि मंगलवार को समिति ने राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के नामों को तय कर लिया है।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर ने लगाई शर्त, कोई नहीं तोड़ सकता एमएस धोनी का ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा ने बीते कुछ साल में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। एक क्रिकेटर के तौर पर ही नहीं, बल्कि कप्तान के तौर पर भी रोहित शर्मा ने खुद को साबित किया है। यही कारण है कि राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए बनाई गई चयन समिति, जिसमें खुद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग शामिल हैं, उसने रोहित शर्मा को खेल रत्न दिए जाने की सिफारिश की है। गौरतलब है कि रोहित ने पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटर और मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना संक्रमित होने क…

बता दें कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2019 में भारत के लिए 5 शतक लगाए थे। इस तरह रोहित ने विश्व रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि, भारतीय टीम सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। इसके अलावा जब रोहित शर्मा की वापसी टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर हुई तो उन्होंने पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक लगाकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी।

 
Flowers