तोक्यो ओलंपिक में ओसाका का सामना पहले दौर में झेंग से

तोक्यो ओलंपिक में ओसाका का सामना पहले दौर में झेंग से

Edited By: , July 22, 2021 / 06:01 AM IST

तोक्यो, 22 जुलाई ( एपी ) दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की नाओमी ओसाका तोक्यो ओलंपिक टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की 52वीं रैंकिंग वाली झेंग साइसाइ से खेलेगी जो दो महीने में उसका पहला मुकाबला होगा ।

तोक्यो ओलंपिक में पदक की प्रबल उम्मीद ओसाका ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर फ्रेंच ओपन से पहले दौर के बाद नाम वापिस ले लिया था ।

ओसाका का सामना अगले दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त किकि बर्तेंस से हो सकता है जिनके कैरियर का यह आखिरी टूर्नामेंट है । इसके बाद वह क्वार्टर फाइनल में 2020 फ्रेंच ओपन चैम्पियन इगा स्वियातेक से खेल सकती है ।

पुरूष वर्ग में चोटी के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का सामना 139वीं रैंकिंग वाले बोलिविया के हुजो डेलियेन से होगा ।

जोकोविच एक ही वर्ष में चारों ग्रैंडस्लैम और ओलंपिक एकल स्वर्ण जीतने वाले पहले पुरूष खिलाड़ी बनने की कोशिश में हैं । वह इस साल आस्ट्रेलिया ओपन, फ्रेंच ओपन और विम्बलडन जीत चुके हैं ।

दो बार के ओलंपिक चैम्पियन एंडी मरे को पहले दौर में कनाडा के नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगर एलियासिमे से खेलना है । वहीं दानिल मेदवेदेव का सामना कजाखस्तान के अलेक्जेंडर बुबलिक से होगा । तीसरी वरीयता प्राप्त यूनान के स्टोफानोस सिटसिपास का सामना जर्मनी के फिलीप कोलश्रेइबर से होगा ।

पुरूष वर्ग में रोजर फेडरर, रफेल नडाल, डोमिनिक थीम, मातेओ बेरेतिनी और डेनिस शापोवालोव नहीं खेल रहे हैं । वहीं महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स और सिमोना हालेप नहीं खेलेंगे ।

शीर्ष वरीयता प्राप्त और हाल ही में विम्लबडन जीतने वाली ऐश बार्टी का सामना पहले दौर में स्पेन की सारा टोरमो से होगा ।

एपी मोना

मोना