पडिक्कल और डिविलियर्स के अर्धशतक, आरसीबी के पांच विकेट पर 163 रन | Padikkal and de Villiers' half-centuries, RCB 163 for 5

पडिक्कल और डिविलियर्स के अर्धशतक, आरसीबी के पांच विकेट पर 163 रन

पडिक्कल और डिविलियर्स के अर्धशतक, आरसीबी के पांच विकेट पर 163 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 21, 2020/3:58 pm IST

दुबई, 21 सितंबर (भाषा) युवा देवदत्त पडिक्कल और अनुभवी एबी डिविलियर्स के अर्धशतकों की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में सोमवार को यहां पांच विकेट पर 163 रन बनाये।

आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाये जबकि डिविलियर्स ने 30 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल हैं।

सनराइजर्स के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी जिन्होंने पावरप्ले में 53 रन देने के बाद मिशेल मार्श के चोटिल होने के बावजूद अच्छी वापसी की। उसकी तरफ से विजय शंकर, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने एक . एक विकेट लिया।

पडिक्कल ने पहले ओवर से ही आत्मविश्वास दिखाया और घरेलू क्रिकेट की अपनी फार्म के अनुरूप बल्लेबाजी की। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को सम्मान दिया लेकिन दूसरे छोर से गेंदबाजों को निशाने पर रखकर मैदानों के चारों तरफ दर्शनीय शॉट लगाये। इस कारण डेविड वार्नर को पहले छह ओवर में ही गेंदबाजी में लगातार परिवर्तन करने पड़े।

मार्श के टखना मुड़ जाने के कारण बाहर हो जाने से वार्नर की परेशानी बढ़ गयी। उनका ओवर पूरा करने के लिये विजय शंकर पर आरोन फिंच (27 गेंदों पर 29, एक चौका, दो छक्के) ने पारी का पहला छक्का लगाया। फिंच ने पावरप्ले के बाद गेंद संभालने वाले करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद भी छह रन के लिये भेजी।

क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पदार्पण पर अर्धशतक जड़ने वाले पडिक्कल ने आईपीएल में भी यह कारनामा किया। उन्होंने अभिषेक की गेंद पर डीप स्क्वायर लेग पर चौका जड़कर अपना पचासा पूरा किया। राशिद इसे कैच में बदल सकते थे लेकिन वह गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाये।

सनराइजर्स के गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में बल्लेबाजों को बांधे रखा। विजय शंकर ने पडिक्कल को बोल्ड किया तो अभिषेक ने अगले ओवर की पहली गेंद पर फिंच को पगबाधा आउट करके सनराइजर्स में जोश भरा। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 90 रन जोड़े।

इसके बाद कप्तान विराट कोहली (13 गेंदों पर 14 रन) और डिविलियर्स क्रीज पर थे लेकिन चार ओवर तक गेंद सीमा रेखा तक नहीं पहुंची। कोहली ने लंबा शॉट खेलने के प्रयास में ही सीमा रेखा पर कैच दिया। अब दारोमदार डिविलियर्स पर था जिन्होंने अपनी ख्याति के अनुरूप 19वें ओवर में संदीप शर्मा पर लगातार दो छक्के लगाये और फिर रन आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। भुवनेश्वर ने हालांकि पारी की अंतिम चार गेंदों पर केवल एक रन दिया।

भाषा

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)