पाकिस्तान के स्पिनरों ने इंग्लैंड का शीर्ष क्रम झकझोरा |

पाकिस्तान के स्पिनरों ने इंग्लैंड का शीर्ष क्रम झकझोरा

पाकिस्तान के स्पिनरों ने इंग्लैंड का शीर्ष क्रम झकझोरा

:   Modified Date:  December 18, 2022 / 02:12 PM IST, Published Date : December 18, 2022/2:12 pm IST

कराची, 18 दिसंबर (एपी) पाकिस्तान के स्पिनरों के सामने इंग्लैंड का शीर्ष क्रम फिर से लड़खड़ा गया और उसने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक रविवार को यहां चार विकेट पर 140 रन बनाए थे।

बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली ने बेन डकेट (26) और जो रूट (शून्य) को लगातार गेंदों पर आउट किया जबकि रहस्यमयी स्पिनर अबरार अहमद ने ओली पोप (51) को अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद बोल्ड किया।

हैरी ब्रुक को रेफरल के कारण जीवनदान मिला। वह लंच के समय 38 रन पर खेल रहे थे जबकि दूसरे छोर पर कप्तान बेन स्टोक्स ने 25 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम अभी पाकिस्तान से 164 रन पीछे है जिसने अपनी पहली पारी में 304 रन बनाए थे।

इंग्लैंड तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से पहले ही अजेय बढ़त हासिल कर चुका है।

इंग्लैंड ने सुबह एक विकेट पर सात रन से आगे खेलना शुरू किया। पोप और डकेट ने तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया। वसीम ने अपने पहले दो ओवरों में 19 रन दिए जिसके बाद उन्हें आक्रमण से हटा दिया गया। इसके बाद पाकिस्तान के स्पिनरों ने मैच पर अपनी पकड़ बनाई।

अबरार ने डकेट को पगबाधा आउट किया जबकि अगली गेंद पर रूट को भी पवेलियन भेजा। आगा सलमान ने स्लिप में उनका कैच लपका। पोप ने नोमान पर कवर प्वाइंट क्षेत्र में चौका लगाकर 63 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन अबरार की तेजी से स्पिन लेती गेंद उनकी गिल्लियां नीचे गिरा गई।

एपी पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)