ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान का अभ्यास मैच आंधी और बारिश के कारण जल्दी खत्म

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान का अभ्यास मैच आंधी और बारिश के कारण जल्दी खत्म

  •  
  • Publish Date - December 9, 2023 / 12:18 PM IST

कैनबरा (ऑस्ट्रेलिया) नौ दिसंबर (एपी) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान का अभ्यास मैच यहां के मनुका ओवल के आसपास के क्षेत्र में तेज तूफान के साथ बारिश और बिजली कड़कने के कारण एक दिन पहले ही रोकना पड़ा।

शुक्रवार की रात आए तूफान ने पिच के कवर को उड़ा दिया। अंपायरों और टीम के कप्तानों ने शनिवार सुबह पिच का निरीक्षण किया और सुरक्षा कारणों से दिन के खेल को रद्द कर दिया। इससे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री एकादश का मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

इस मैच में पाकिस्तान के नये कप्तान शान मसूद ने नाबाद 201 जबकि पूर्व कप्तान बाबर आजम ने 40 रन बनाये। पाकिस्तान के नौ विकेट पर 391 रन (पारी घोषित) के जवाब में प्रधानमंत्री एकादश ने चार विकेट पर 367 रन बनाये।

प्रधानमंत्री एकादश के लिए मैट रेनशॉ ने नाबाद 136 रन बनाये। वह राष्ट्रीय टीम में अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की जगह लेने की दौड़ में शामिल है।

पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली और मोहम्मद वसीम इस मैच् का हिस्सा नहीं थे।

यह तीनों गेंदबाज गुरुवार से पर्थ में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में अंतिम एकादश में शामिल हो सकते है। तीन मैचों की इस टेस्ट श्रृंखला के दो अन्य मुकाबले मेलबर्न और सिडनी में खेले जायेंगे।

एपी आनन्द मोना

मोना