पलक और सुरभि ओलंपिक ट्रायल्स के लिए 10 मी एयर पिस्टल निशानेबाजों की सूची में |

पलक और सुरभि ओलंपिक ट्रायल्स के लिए 10 मी एयर पिस्टल निशानेबाजों की सूची में

पलक और सुरभि ओलंपिक ट्रायल्स के लिए 10 मी एयर पिस्टल निशानेबाजों की सूची में

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 07:52 PM IST, Published Date : April 17, 2024/7:52 pm IST

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (भाषा) रियो डि जिनेरियो में पेरिस कोटा जीतने वाली युवा निशानेबाज पलक गुलिया को गुरुवार से यहां कर्णी सिंह रेंज में शुरू होने वाले ओलंपिक ट्रायल्स के लिए पांच महिला 10 मीटर एयर पिस्टल निशानेबाजों में शामिल किया गया।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने पेरिस ओलंपिक के लिए टीम का चयन करने के लिए मार्च में पिस्टल और राइफल ट्रायल्स के लिए निशानेबाजों की सूची की घोषणा की थी लेकिन महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में नाम की घोषणा नहीं की थी क्योंकि रियो में अंतिम ओलंपिक क्वालिफिकेशन चैम्पियनशिप अप्रैल के मध्य में होनी थी।

पलक ने रियो में कांस्य पदक के साथ देश के लिए 20वां ओलंपिक कोटा हासिल किया था।

वह एशियाई खेलों की पदक विजेता इशा सिंह, ओलंपियन मनु भाकर, 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल में 2023 विश्व चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता रिद्म सांगवान और सुरभि राव के साथ यहां और भोपाल में होने वाले चार ट्रायल्स की सीरीज में पेरिस स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

इन चार ट्रायल्स (नयी दिल्ली में 18-27 अप्रैल और भोपाल में 10-19 मई) में से सर्वश्रेष्ठ तीन स्कोर से तय होगा कि कौन पेरिस का टिकट कटायेगा।

एनआरएआई ने एक बयान में बुधवार को कहा कि ओलंपिक चयन नीति मानदंडों के आधार पर पिस्टल और राइफल स्पर्धाओं में पांच योग्य निशानेबाज ट्रायल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

पुरुषों की 25 मी रैपिड फायर और महिलाओं की 25 मी पिस्टल (20 और 22 अप्रैल को फाइनल) का ट्रायल पहले होगा। इसके बाद क्रमशः 24 और 26 अप्रैल को पुरुषों और महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा होगी।

10 मीटर एयर राइफल और एयर पिस्टल में पुरुष और महिला फाइनल क्रमशः 25 और 27 अप्रैल को होंगे।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)