पंत और वार्नर के अर्धशतक, दिल्ली कैपिटल्स ने दिया 192 रन का लक्ष्य |

पंत और वार्नर के अर्धशतक, दिल्ली कैपिटल्स ने दिया 192 रन का लक्ष्य

पंत और वार्नर के अर्धशतक, दिल्ली कैपिटल्स ने दिया 192 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 10:00 PM IST, Published Date : March 31, 2024/10:00 pm IST

विशाखापत्तनम, 31 मार्च (भाषा) दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर (52 रन) और पृथ्वी साव (43 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी के बाद कप्तान ऋषभ पंत (51 रन) के अर्धशतक की मदद से रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ पांच विकेट पर 191 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।

दिसंबर 2022 में कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद टूर्नामेंट से वापसी कर रहे पंत की 32 गेंद की अर्धशतकीय पारी आकर्षण का केंद्र रही जिसमें चार चौके और तीन छक्के जड़े थे।

फॉर्म में चल रहे वार्नर ने 35 गेंद की पारी के दौरान पांच चौके और तीन छक्के जमाये जो उनका 110वां टी20 अर्धशतक है। इससे उन्होंने क्रिस गेल के टी20 में सबसे ज्यादा 50 से अधिक स्कोर के रिकॉर्ड की बराबरी की।

सत्र में अपना पहला मैच खेलते हुए साव ने एक बार फिर सभी को अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की याद दिला दी। उन्होंने 27 गेंद में 43 रन की पारी में दो छक्के और चार चौके लगाये।

तेज गेंदबाज माथिशा पाथिराना ने शानदार कैच लपककर वार्नर को आउट किया और फिर तीन गेंद में दो झटके देकर सीएसके का पलड़ा भारी कर दिया।

लेकिन पंत ने शुरू में क्रीज पर जमने में समय लिया और फिर आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को 200 रन के करीब पहुंचाया।

मिचेल मार्श ने भी 12 गेंद में 18 रन की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पहले तुषार देशपांडे ने अपनी ‘वैरिएशन’का अच्छा इस्तेमाल करते हुए अपने पहले दो ओवर में सिर्फ आठ रन दिये जबकि पावरप्ले में अपने तीन ओवर डालने वाले दीपक चाहर पर दिल्ली के सलामी बल्लेबाजों ने खूब रन बटोरे।

वार्नर ने दो बार उन पर लेग साइड पर दो चौके जमाये। पांचवें ओवर में दूसरे छक्के के बाद उन्होंने दो चौके जड़े जिससे दिल्ली की टीम ने इस ओवर में 18 रन बनाये। इस तरह दिल्ली कैपिटल्स ने पांच ओवर में 42 रन बना लिये।

मुस्तफिजुर रहमान पर भी साव ने लगातार तीन चौके जड़े जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने बिना विकेट गंवाये 62 रन बनाकर पावरप्ले में इस आईपीएल का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।

साव ने फिर रविंद्र जडेजा का स्वागत छक्के के साथ किया। वार्नर ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर में एक चौका जड़ा जिससे इस ओवर में 13 रन बने।

पाथिराना का पहला ओवर अच्छा रहा जिन्होंने अपने ‘स्लिंग एक्शन’ से लगातार 145 से ज्यादा रफ्तार से गेंद फेंकी।

वार्नर ने 32 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन मुस्तफिजुर रहमान ने सीएसके को पहला विकेट वार्नर के रूप में दिलाया जिनका शानदार कैच पाथिराना ने लपका।

साव ने एक और छक्का जड़कर दिल्ली को 100 रन के पार कराया, पर अगली ही गेंद पर जडेजा ने उन्हें आउट कर दिया। वह गेंद पर बल्ला छुआकर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट हुए जो उनका 300वां कैच था। यह टी20 में किसी विकेटकीपर के सबसे ज्यादा कैच हैं।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रन गति में गिरावट आयी।

पाथिराना ने इसके बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए मार्श के मिडिल स्टंप उखाड़े और फिर तीन गेंदों के अंतराल में ट्रिस्टन स्टब्स को आउट किया जिससे दिल्ली कैपिटल्स का स्कोर 15 ओवर में चार विकेट पर 134 रन हो गया।

पंत ने फिर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर एक चौका और एक छक्का लगाया। इसके बाद 19वें ओवर में आउट होने से पहले पाथिराना पर एक छक्का और दो चौके लगाये।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers