Border-Gavaskar Trophy 2023

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का मैच देखने जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को भी भेजा गया न्योता

Border-Gavaskar Trophy 2023 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में होने वाले उस टेस्ट मैच को देखने के लिए जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 06:13 PM IST, Published Date : February 2, 2023/6:13 pm IST

नई दिल्ली : Border-Gavaskar Trophy 2023 : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का 9 फरवरी से आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के नाम से भी जाना जाता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर यह सीरीज बेहद अहम है। इस बीच एक बड़ी खबर सीरीज के चौथे मैच को लेकर आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में होने वाले उस टेस्ट मैच को देखने के लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें : “मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी” गाने पर अक्षय और टाइगर ने लिया जबरदस्त डांस, वीडियो देख फैंस ने कहा – once more, क्या अपने देखा ये शानदार वीडियो 

मैच देखने जाएंगे पीएम मोदी

Border-Gavaskar Trophy 2023 :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में होने वाले सीरीज के चौथे और अंतिम टेस्ट मैच को देखने के लिए पीएम मोदी भी स्टेडियम पहुंचेंगे। इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीस भी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के इस अंतिम मैच का गवाह बनने भारत आएंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों देशों के प्रधानमंत्री स्टेडियम में खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें : मेडिकल के छात्रों के लिए बड़ी सौगात, इस कॉलेज में बढ़ाई गई MBBS सीटों की संख्या 

9 मार्च से शुरू होगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

Border-Gavaskar Trophy 2023 :  अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में शुमार है। इस स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से शुरू होगा। दिलचस्प है कि जब से इस स्टेडियम का नाम पीएम मोदी के नाम पर रखा गया है, वह पहली बार कोई क्रिकेट मैच देखने के लिए अहमदाबाद जाएंगे।

यह भी पढ़ें : शादी से कुछ घंटे पहले ही कांड कर गया दूल्हा, पकड़ा गया रंगे हाथों तो बोला- संतुष्ट नहीं हूं दुल्हन से

नागपुर में खेला जाएगा पहला टेस्ट

Border-Gavaskar Trophy 2023 :  ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत आएगी। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होगा। सीरीज के अगले तीन टेस्ट मैच दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सभी मैच जीतना भारत के लिए बेहद जरूरी हैं। अगर टीम इंडिया इन सभी मुकाबलों को जीतती है तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार भी बन जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें