police took cricket coach harendra shah into custody in sex scandal case

क्रिकेट कोच को पुलिस ने लिया हिरासत में, सेक्स स्कैंडल से जुड़ा है मामला, टीम इंडिया की दिग्गज महिला क्रिकेटर को भी दे चुके हैं ट्रेनिंग

cricket coach sex scandal case : हरेंद्र शाह पर उन्हीं की अकैडमी की महिला खिलाड़ियों ने सेक्सुअली फेवर मांगने का आरोप लगाया है।

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2023 / 09:32 AM IST, Published Date : March 29, 2023/9:32 am IST

नई दिल्ली : cricket coach sex scandal case : टीम इंडिया की दिग्गज महिला क्रिकेटर के पूर्व कोच और वर्तमान में देहरादून क्रिकेट अकैडमी में क्रिकेट की कोचिंग देने वाले हरेंद्र शाह को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पहरेंद्र शाह पर महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करने, उन्हें धमकाने और जातिसूचक गालियां देने के आरोप है। हरेंद्र शाह पर उन्हीं की अकैडमी की महिला खिलाड़ियों ने सेक्सुअली फेवर मांगने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें : Covid-19 : कोरोना रिटर्न! प्रदेश में कोविड के केसों में इजाफा, स्वास्थ्य मंत्री ने किया अलर्ट 

हरेंद्र शाह के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

cricket coach sex scandal case :  हरेंद्र शाह ज्यादातर 13 से 18 साल की लड़कियों को क्रिकेट की कोचिंग देते थे। ऐसे में उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। एक क्लिप के वायरल होने के बाद क्रिकेट कोच हरेंद्र शाह ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इसके बाद पर उनके खिलाफ छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न के आरोप लगे।

उनके अंडर क्रिकेट की ट्रेनिंग लेने वाली एक खिलाड़ी के साथ उनकी बातचीत का एक ऑडियो क्लिप लीक हो गया, जिसमें उन्हें कथित तौर पर लड़की से यौन संबंध बनाने के लिए कहते हुए और अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सुना जा सकता है। हालांकि, आत्महत्या की कोशिश के बाद उन्हें शहर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

यह भी पढ़ें : MP में वकीलों की हड़ताल स्थगित, आज से काम पर लौटेंगे 92 हज़ार वकील…. 

पुलिस कर रही आरोपों की जांच

cricket coach sex scandal case :  पुलिस ने बताया कि उनका बयान दर्ज नहीं हो सका क्योंकि डॉक्टरों के मुताबिक वह अभी भी बोलने की स्थिति में नहीं है। देहरादून के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा, ‘हम सभी आरोपों की जांच कर रहे हैं। इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’ सोमवार की रात शाह की अकैडमी की एक 15 वर्षीय क्रिकेटर के पिता ने नेहरू कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी के साथ कई बार छेड़छाड़ की गई। शिकायत के बाद, शाह पर आईपीसी की धारा 354-ए (यौन उत्पीड़न) और 506 (आपराधिक धमकी) और पॉक्सो अधिनियम की धारा 7 और 8 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें