प्रियांक पंचाल की जुझारू पारी से पश्चिम क्षेत्र की उम्मीदें जीवंत |

प्रियांक पंचाल की जुझारू पारी से पश्चिम क्षेत्र की उम्मीदें जीवंत

प्रियांक पंचाल की जुझारू पारी से पश्चिम क्षेत्र की उम्मीदें जीवंत

:   Modified Date:  July 15, 2023 / 06:57 PM IST, Published Date : July 15, 2023/6:57 pm IST

बेंगलुरु, 15 जुलाई (भाषा) प्रियांक पंचाल (नाबाद 92 रन) की जुझारू पारी से पश्चिम क्षेत्र ने शनिवार को यहां दलीप ट्राफी फाइनल के चौथे दिन 298 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण क्षेत्र के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और स्टंप तक पांच विकेट पर 182 रन बना लिये।

पश्चिम क्षेत्र को अपना खिताब बरकरार रखने के लिए अब भी 116 रन की दरकार है जिससे अंतिम दिन रोमांचक हो गया है।

दक्षिण क्षेत्र ने सुबह सात विकेट पर 181 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया जिसके बाद टीम दूसरी पारी में 230 रन पर सिमट गयी जिसमें बायें हाथ के स्पिनर धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने पांच विकेट झटके।

लेकिन दिन के खिलाड़ी पश्चिम क्षेत्र के कप्तान पंचाल रहे जिन्होंने 205 गेंद में अभी तक नाबाद 92 रन की पारी के दौरान प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 8000 रन पूरे किये और पश्चिम क्षेत्र की उम्मीदें जीवंत रखीं।

पंचाल और सरफराज खान (48 रन) ने पांचवें विकेट के लिए 98 रन जोड़कर लक्ष्य की ओर कदम बढ़ाये।

पंचाल पिछले कुछ सत्र से बेहतरीन घरेलू बल्लेबाजों में शामिल रहे हैं और उन्होंने अपने इसी अनुभव का फायदा उठाते हुए 315 मिनट तक दक्षिण क्षेत्र के गेंदबाजों के खिलाफ रन जुटाये।

गुजरात के इस बल्लेबाज और चेतेश्वर पुजारा (15 रन) ने तीसरे विकेट के लिए 125 गेंद में 57 रन की साझेदारी कर पश्चिम क्षेत्र की जुझारू जज्बे की झलक दिखायी। पर तेज गेंदबाज वासुकी कौशिक ने पुजारा की पारी समाप्त कर इस भागीदारी को और आगे नहीं बढ़ने दिया।

सूर्यकुमार यादव (04 रन) का इस दलीप ट्राफी में निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा, वह फिर से कम स्कोर पर आउट हो गये।

पश्चिम क्षेत्र का स्कोर चार विकेट पर 79 रन हो गया था और टीम को मजबूत भागीदारी की दरकार थी।

पंचाल और सरफराज ने इसकी कमी पूरी करते हुए 126 मिनट तक बल्लेबाजी करते हुए 157 गेंद खेलीं जिससे पश्चिम क्षेत्र ने एक समय असंभव लग रही जीत का सपना देखना शुरू कर दिया।

सरफराज इस दौरान भाग्यशाली रहे और आउट होने से बचे। अब इस जोड़ी से उम्मीद बंध रही थी लेकिन सरफराज बायें हाथ के स्पिनर आर साई किशोर की गेंद पर बोल्ड हो गये। उनके आउट होने से दक्षिण क्षेत्र ने राहत की सांस ली, हालांकि अब भी उन्हें अंतिम दिन पांच विकेट चाहिए होंगे।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)