Qatar Will serve liquor first time is the history at the foot ball ground

FIFA World Cup 2022 : मैच शुरू होने से पहले मैदान में परोसी जाएगी शराब, बदलेगा कतर का इतिहास

The Qatar has made some changes in there sports policy, he Will serve liquor first time is the history at the foot ball ground as per the fifa football world cup 2022 matches.

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : July 9, 2022/6:27 pm IST

Football World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022  इस साल दिसंबर में शुरू होगा।  इस बार फीफा विश्व कप का आयोजन मुस्लिम बहुल देश कतर (Qatar) में होना है। कतर के स्टेडियमों में अब तक शराब (Liquor) नहीं परोसी गई है। लेकिन अब इस नियम को बदलने पर विचार किया जा रहा है। इस साल के आखिरी महीने में आयोजित होने वाले फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) में तकरीबन 10 लाख विदेशी फैंस के आने की उम्मीद है। इस वजह से कतर के स्टेडियमों में शराब नहीं पीने के नियमों में बदलाव पर विचार किया जा रहा है।

 

Read More: बागेश्वर धाम पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, माथा टेककर भगवान बालाजी को दिया इस आयोजन में शामिल होने का न्योता

 

स्टेडियम के अंदर  शराब-बीयर पीने की अनुमति 

कतर के स्टेडियों में शराब पर बंदी को लेकर सख्ती कम को किया जा रहा है। इस वजह से 2022 फीफा वर्ल्ड कप में कतर इस बार अपने स्टेडियमों में बीयर पीने की छूट देगा। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, अब स्टेडियम में शराब बेची जाएगी। स्पोर्ट्स लवर को खेल के पहले और बाद में स्टेडियम कंपाउंड में शराब-बीयर पीने की अनुमति होगी। लेकिन दर्शक महज नॉन एल्कोहलिक बीयर ही अपनी सीट्स पर ले जा सकेंगे। इसके अलावा स्टेडियम में बडवाइजर की जीरो उपलब्ध रहेगी, जो नॉन-एल्कोहोलिक बीयर है।

 

Read More: चाह नहीं मैं डॉक्टर बनूं…मरीजों से पीटा जाऊं…दिग्गी का शायराना अंदाज, इस पर कसा तंज

 

वक्त आने पर हम पूरी योजना बताएंगे- FIFA

इस पर फीफा (FIFA) ने अपना बयान दिया है। फीफा का कहना है कि वक्त आने पर हम पूरी योजना बताएंगे। फीफा ने कहा कि हम पीने वाले कंटेनर्स की डिजाइन को वैसा ही रखेगे। जिससे ब्रांड की ब्रॉडकास्ट  लाखों लोग देख सकें।  साल 1986 से फीफा का बडवाइजर के साथ स्टेडियम में लिकर सेल का कांट्रेक्ट है।  कतर की राजधानी दोहा (Doha) के बाहरी इलाकों में एक गोल्फ क्लब है जिसमें महज 6 डॉलर में बीयर बिकने के लिए एक ड्रिंकिंग जोन (Drinking Zone) बनाया गया है। दरअसल, यह दाम किसी हाई एड डाउनटाउन होटलों में शराब से काफी सस्ता है।

 

Read More: राजधानी के 19 जोन में सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर कार्रवाई, नगर निगम की टीम ने वसूला जुर्माना