Rahul Dravid will not be the head coach of Team India?

अब राहुल द्रविड़ नहीं होंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच? इस दिग्गज खिलाड़ी को मिली ये जिम्मेदारी

Rahul Dravid will not be the head coach of Team India?: बोर्ड ने मुख्य कोच का पद राहुल द्रविड़ से छीनकर सितांशु कोटक को सौंपा।

Edited By :   Modified Date:  August 16, 2023 / 03:17 PM IST, Published Date : August 16, 2023/3:17 pm IST

Rahul Dravid will not be the head coach of Team India? : नई दिल्ली। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में टीम वेस्टइं​डीज के दौरे पर गई थी। टेस्ट और वनडे के बाद टीम इंडिया ने 5 टी20 की सीरीज खेली जिसमें टीम फाइनल मैच हारकर सीरीज भी गवा दी है। इसके अलावा वेस्टइंडीज के हाथों 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज में 3-2 से शिकस्त का मुंह देखना पड़ा। इसके बाद से ही टीम इंडिया के प्रदर्शन और राहुल द्रविड़ पर कई तरह के सवाल खड़े होने लगे। इसी के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाने का फैसला किया। बोर्ड ने मुख्य कोच का पद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से छीनकर सितांशु कोटक को सौंप दिया।

read more : रेस्तरां के खाने में ग्राहक को मिला मरा हुआ चूहा, पुलिस ने आकर रसोइयों का किया ये हाल

अब राहुल द्रविड़ नहीं होंगे टीम इंडिया के मुख्य कोच?

वेस्टइंडीज के हाथों पांच मैच की टी20 सीरीज़ में करारी शिकस्त झेलने के बाद भारतीय टीम आयरलैंड दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। 18 अगस्त से दोनों टीम के बीच तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज़ खेली जाएगी। भारतीय बोर्ड ने इस श्रृंखला से पहले टीम में कई बड़े-बड़े बदलाव किए हैं। इसी में से एक है हेड कोच बदल देना। दरअसल, आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भारतीय टीम के मुख्य कोच नहीं होंगे। उन्हें आराम देने के लिए बोर्ड ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के सहायक कोच सितांशु कोटक को मुख्य कोच नियुक्त किया है।

 

गौरतलब है कि सितांशु कोटक को हेड कोच बना देने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले उन्हें आजमा रहा है, ताकि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के इस पद से हटने के बाद वह इस जिम्मेदारी को संभाल सकें। अगर सितांशु कोटक का प्रदर्शन आयरलैंड में बतौर कोच अच्छा रहा तो वह टीम इंडिया के नए मुख्य कोच बन सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सितांशु कोटक ने घरेलू क्रिकेट में फर्स्ट क्लास फॉर्मेट में 8061 रन बनाए हैं। जबकि लिस्ट में 3083 रन उनके खाते में हैं। इसी के साथ बता दें कि आयरलैंड के साथ खेले जाने वाली टी20 सीरीज़ के दौरान भारतीय टीम की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी। उनकी लगभग एक साल के बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी हो रही है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें