राहुल के नाबाद 91 से पंजाब के पांच विकेट पर 179 रन | Rahul's unbeaten 91 gives Punjab 179 for five

राहुल के नाबाद 91 से पंजाब के पांच विकेट पर 179 रन

राहुल के नाबाद 91 से पंजाब के पांच विकेट पर 179 रन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : April 30, 2021/4:17 pm IST

अहमदाबाद, 30 अप्रैल ( भाषा ) कप्तान के एल राहुल के नाबाद 91 रन की मदद से पंजाब किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शुक्रवार को आईपीएल के मैच में पांच विकेट पर 179 रन बनाये ।

राहुल और क्रिस गेल ( 24 गेंद में 46 रन ) ने 80 रन की साझेदारी की लेकिन इनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज नहीं चल सके । सातवें नंबर पर उतरे हरप्रीत बरार की इन दोनों के अलावा दोहरे अंक तक पहुंच पाये ।

राहुल और बरार ने आठवें विकेट की नाबाद साझेदारी में 61 रन जोड़े । गेल के 11वें ओवर में आउट होने के बाद आरसीबी के गेंदबाजों ने दबाव बना दिया था ।

राहुल ने 57 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और पांच छक्के लगाये । वहीं बरार ने 17 गेंद में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बनाये ।

डेनियल सैम्स और मोहम्मद सिराज ने शुरूआती ओवरों में पंजाब के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया । चोटिल मयंक अग्रवाल की जगह उतरे प्रभसिमरन सिंह ने राहुल के साथ पारी का आगाज किया लेकिन सात रन बनाकर आउट हो गए ।

राहुल आत्मविश्वास से भरे लग रहे थे लेकिन रन आसानी से नहीं बन रहे थे । गेल ने इसके बाद जैमीसन के डाले पावरप्ले के एक ओवर में पांच चौके लगाकर दबाव तोड़ा ।

इसके बाद अगले ओवर में युजवेंद्र चहल को दो छक्के लगाकर रनगति बढाई । वह हालांकि अच्छी शुरूआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके ।

जैमीसन ने उन्हें विकेट के पीछे एबी डिविलियर्स के हाथों लपकवाया । उन्होंने निकोलस पूरन (0) को भी रवाना किया जबकि दीपक हुड्डा ( 5 ) और शाहरूख खान (0) भी टिक नहीं सके ।

पंजाब ने आखिरी दो ओवरों में 22 रन बनाये जब राहुल ने हर्षल पटेल को दो चौके और एक छक्का जड़ा और बरार ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)