आकाश पांडे की शानदार गेंदबाजी से रेलवे ने गोवा को हराया |

आकाश पांडे की शानदार गेंदबाजी से रेलवे ने गोवा को हराया

आकाश पांडे की शानदार गेंदबाजी से रेलवे ने गोवा को हराया

:   Modified Date:  February 12, 2024 / 07:15 PM IST, Published Date : February 12, 2024/7:15 pm IST

सूरत, 12 फरवरी (भाषा) रेलवे के बाएं हाथ के स्पिनर आकाश पांडे ने दूसरी पारी में 71 रन देकर 9 विकेट लेने का कारनामा किया जिससे उनकी टीम ने सोमवार को यहां रणजी ट्रॉफी ग्रुप सी मैच में गोवा पर 63 रन की जीत हासिल की।

पांडे ने मैच के चौथे और अंतिम दिन गोवा के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने रविवार को एक विकेट लिया था।

गोवा की टीम 306 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 242 रन पर आउट हो गई। इस तरह से रेलवे ने इस मैच में छह अंक हासिल किये जबकि गोवा को एक भी अंक नहीं मिला।

इस जीत से रेलवे ग्रुप सी में 18 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है।

अब जबकि केवल एक दौर के मैच बचे हैं तब कर्नाटक 24 अंक लेकर शीर्ष पर काबिज है। उसने चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ ड्रॉ पर समाप्त हुए मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये।

तमिलनाडु 22 अंक लेकर दूसरे और गुजरात 19 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

चेन्नई में तमिलनाडु ने 355 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 105 ओवर में 8 विकेट पर 338 रन बनाए। बाबा इंद्रजीत (98) रन आउट होने के कारण अपना शतक पूरा नहीं कर पाए। उनके अलावा प्रदोष रंजन पाल ने 74 और विजय शंकर ने 60 रन का योगदान दिया।

मोहाली में खेले गए ग्रुप सी के मैच में गुजरात ने पंजाब को 299 रन से हराकर 6 अंक हासिल किये।

तेज गेंदबाज प्रियजीतसिंह जडेजा ने 39 रन देकर 5 विकेट लिए जिससे गुजरात ने 411 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा कर रहे पंजाब को दूसरी पारी में 111 रन पर आउट कर दिया। जडेजा के अलावा चिंतन गजा और अर्जन नागासवाला ने दो-दो विकेट लिए।

चंडीगढ़ में त्रिपुरा ने चंडीगढ़ के खिलाफ ड्रॉ छूटे मैच में पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये। त्रिपुरा ने चंडीगढ़ के 356 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 438 रन बनाए थे।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)