क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे ने गाड़ दिए दर्जनों पिलर? जानें क्यों |

क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे ने गाड़ दिए दर्जनों पिलर? जानें क्यों

pillars in front of cricketer Rishabh Pant's house : पंत के घर के सामने पिलर लगा रहे अधिकारियों का कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन उन्होंने सख्ती दिखाते हुए पिलर गाड़ दिए। ये पिलर इस बात का इशारा है कि ये जमीन रेलवे की है, जिसका अतिक्रमण किया गया था।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 11:30 AM IST, Published Date : December 19, 2022/11:30 am IST

रूड़कीः उत्तराखंड के रूड़की में स्थित क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर के सामने रेलवे के अधिकारियों ने कई पिलर गाड़ दिए। रेलवे ने अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत ऐसा किया। जानकारी के मुताबिक, पंत के घर के सामने पिलर लगा रहे अधिकारियों का कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन उन्होंने सख्ती दिखाते हुए पिलर गाड़ दिए। ये पिलर इस बात का इशारा है कि ये जमीन रेलवे की है, जिसका अतिक्रमण किया गया था।

​जहां पर यह कार्रवाई की गई है, वह ढंढोरा रेलवे स्टेशन के दक्षिणी हिस्से में स्थिति रेलवे की बेशकीमती जमीनें हैं। इन जमीनों पर पिलर गाड़े गए थे लेकिन बीते कई सालों में लोगों ने यह पिलर हटाकर अतिक्रमण कर लिया। कई लोगों ने यहां अपनी पार्किंग बना ली। बुधवार को रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने इन अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया और सीमा निर्धारित करने के लिए उन्होंने नए पिलर लगा दिए।

इस दौरान अधिकारियों ने क्रिकेटर ऋषभ पंत के घर को भी नहीं छोड़ा। पंत के घर और स्कूल के आगे भी अधिकारियों ने पिलर गाड़ दिए। इतना ही नहीं, रेलवे अधिकारी लोगों को पिलर न हटाने की चेतावनी भी देकर गए हैं। जिसने भी ऐसी कोशिश की, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। रेलवे ने अपने कर्मचारियों को यहां पर निगरानी के लिए भी रखा हुआ है।

read more:  इंद्रावती टाइगर रिजर्व में दिखा राजकीय पशु वन भैसों का झुंड, गदगद हुए वन विभाग के अधिकारी

read more:  हैवानियत की हद! 15 घंटे तक 8 लोगों ने किया 16 साल की लड़की से गैंगरेप, मुंह में डाला ड्रग्स और प्राइवेट पार्ट