रजिता तीन विकेट, बांग्लादेश की खराब शुरुआत

रजिता तीन विकेट, बांग्लादेश की खराब शुरुआत

: , May 23, 2022 / 01:56 PM IST

ढाका, 23 मई (एपी) कासुन रजिता की तूफानी गेंदबाजी से श्रीलंका ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन लंच तक बांग्लादेश के पांच विकेट चटकाकर अपना पलड़ा भारी रखा।

पहले मैच में कनकशन (सिर में चोट लगने से बेहोशी जैसी स्थिति) स्थानापन्न खिलाड़ी के रूप में खेलने वाले रजिता ने 15 रन देकर तीन जबकि असिथा फर्नांडो ने 26 रन देकर दो विकेट चटकाए जिससे श्रीलंका ने लंच तक बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 66रन कर दिया।

ब्रेक के समय लिटन दास 26 जबकि पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले मुशफिकुर रहीम 22 रन बनाकर खेल रहे थे। दोनों छठे विकेट के लिए 42 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर चुके हैं।

रजिता ने मैच की दूसरी ही गेंद पर महमूदुल हसन जॉय (00) को बोल्ड किया जबकि फर्नांडो ने दूसरे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (00) को प्रवीण जयविक्रम के हाथों कैच कराके बांग्लादेश का स्कोर दूसरे ओवर में दो विकेट पर छह रन किया।

बांग्लादेश के कप्तान मोमीनुल हक एक बार फिर नाकाम रहे और नौ रन बनाने के बाद छठे ओवर में फर्नांडो की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला को कैच दे बैठे।

रजिता ने अगले ओवर में नजमुल हुसैन (08) और अनुभवी शाकिब अल हसन (00) को लगातार गेंदों पर आउट करके बांग्लादेश का स्कोर पांच विकेट पर 24 रन किया।

लिटन और मुशफिकुर ने इसके बाद लंच तक 16 ओवर बल्लेबाजी करके श्रीलंका के गेंदबाजों को और सफलता से महरूम रखा।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)