कूल्टर नाइल और नीशाम की गेंदबाजी के आगे 90 रन ही बना सकी रॉयल्स |

कूल्टर नाइल और नीशाम की गेंदबाजी के आगे 90 रन ही बना सकी रॉयल्स

कूल्टर नाइल और नीशाम की गेंदबाजी के आगे 90 रन ही बना सकी रॉयल्स

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 5, 2021/10:07 pm IST

शारजाह, पांच अक्टूबर ( भाषा ) जिम्मी नीशाम और नाथन कूल्टर नाइल की अनुशासित गेंदबाजी के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के करो या मरो के मुकाबले में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट पर 90 रन पर रोक दिया ।

शारजाह में पहले बल्लेबाजी करने वाली किसी भी टीम का यह न्यूनतम टी20 स्कोर है ।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया । आईपीएल के यूएई चरण में पहला मैच खेल रहे नीशाम ने 12 रन देकर तीन विकेट लिये । उन्होंने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाया चूंकि यहां गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आ रही थी ।

कूल्टर नाइल ने चार ओवर में 14 रन देकर चार विकेट लिये । नीशाम और कूल्टर नाइल ने मिलकर सिर्फ 26 रन दिये और सात विकेट चटकाये जिससे मैच रॉयल्स के हाथ से निकलता चला गया ।

जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर दो विकेट लिये ।

रॉयल्स की पारी चार ओवर के भीतर बिखर गई । एक समय उसका स्कोर एक विकेट पर 41 रन था और पावरप्ले के आखिरी ओवर में पांच विकेट 50 रन के भीतर गिर गए । मुंबई ने उसके बाद उसे मैच में वापसी नहीं करने दी ।

फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन ( तीन ) को जयंत यादव ने पवेलियन भेजा । चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे और राहुल तेवतिया भी नहीं चल सके ।

कृणाल पंड्या की जगह नीशाम को टीम में शामिल करने का फैसला मास्टर स्ट्रोक साबित हुआ । उन्होंने बिना प्रयोग किये सीधे विकेट पर गेंदबाजी की ।

एविन लुईस ( 19 गेंदों में 24 रन ) ने आगाज अच्छा किया लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके । यशस्वी जायसवाल 12 रन बनाकर कूल्टर नाइल का शिकार हुए ।

भाषा

मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers