सैमुअल इटो ने विश्व कप मैच के बाहर हुई घटना के लिये माफी मांगी |

सैमुअल इटो ने विश्व कप मैच के बाहर हुई घटना के लिये माफी मांगी

सैमुअल इटो ने विश्व कप मैच के बाहर हुई घटना के लिये माफी मांगी

:   Modified Date:  December 7, 2022 / 04:00 PM IST, Published Date : December 7, 2022/4:00 pm IST

दोहा, सात दिसंबर (एपी) कैमरून फुटबॉल महासंघ के अध्यक्ष और पूर्व स्टार खिलाड़ी सैमुअल इटो ने मंगलवार को विश्व कप स्टेडियम के बाहर एक व्यक्ति को लात मारने के लिये माफी मांगी है जिसे उन्होंने एक हिंसक झड़प करार दिया।

इटो ब्राजील की दक्षिण कोरिया पर 4-1 की जीत के बाद स्टेडियम 974 के करीब प्रशंसकों के साथ फोटो खिंचाने के लिये पोज दे रहे थे। सोशल मीडिया पर अखबार ‘ला ओपिनियन’ ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह कैमरा लिये एक व्यक्ति की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

बार्सिलोना और इंटर मिलान के पूर्व फॉरवर्ड को शुरू में उनके दल के लोगों ने रोका लेकिन फिर उन्होंने इस व्यक्ति को लात मारी जिससे वह पीछे की ओर गिर गया।

इटो ने अपने ट्विटर अकांउट पर फ्रेंच और इंग्लिश में बयान पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, ‘‘मेरी एक व्यक्ति से हिसंक झड़प हो गयी जो शायद अल्जीरया का समर्थक था। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपना आपा खोने और इस तरह से प्रतिक्रिया करने के लिये माफी मांगना चाहूंगा जो मेरे जैसे व्यक्ति को शोभा नहीं देता। ’’

इटो 2019 से ‘ग्लोबल लीगेसी’ दूत के तौर पर कतर की विश्व कप आयोजन समिति का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

अल्जीरिया के इस व्यक्ति सैद मामौनी ने बाद में यह वीडियो यू-ट्यूब पर पोस्ट किया और बताया कि इस व्यक्ति ने उन पर हमला किया था और वह इटो के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिये कतर के पुलिस स्टेशन में थे।

मामौनी ने कहा, ‘‘सैमुअल की मुझसे लड़ाई हुई। उन्होंने मुझे धक्का दिया और उनके साथ जो एक व्यक्ति था, उसने मुझे धक्का दिया। मैं शिकायत दायर करने के लिये यहां हूं और उन्होंने मेरा कैमरा भी तोड़ दिया। ’’

इस व्यक्ति ने कहा कि इटो तब हिंसक हुए जब उन्होंने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने कैमरून और अल्जीरिया के बीच विश्व कप के विवादास्पद क्वालीफाइंग मैच में गांबिया के रैफरी बाकारी गासामा को घूस दी थी?

अल्जीरिया की फुटबॉल महासंघ ने खेल की संचालन संस्था फीफा में इस मैच के संबंध में एक शिकायत दर्ज की थी जिसमें ऐसा लगा था कि रैफरी गासामा ने काफी गलतियां की थीं।

एपी नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)