सौराष्ट्र, आंध्र रणजी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, मुंबई और महाराष्ट्र ड्रॉ मुकाबले के बाद बाहर हुए |

सौराष्ट्र, आंध्र रणजी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, मुंबई और महाराष्ट्र ड्रॉ मुकाबले के बाद बाहर हुए

सौराष्ट्र, आंध्र रणजी क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, मुंबई और महाराष्ट्र ड्रॉ मुकाबले के बाद बाहर हुए

:   Modified Date:  January 27, 2023 / 08:11 PM IST, Published Date : January 27, 2023/8:11 pm IST

चेन्नई, 27 जनवरी (भाषा) सौराष्ट्र की टीम रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी के अपने आखिरी मैच में तमिलनाडु से हारने के बावजूद नॉकआउट चरण में पहुंचने में सफल रही जबकि मुंबई और महाराष्ट्र रोमांचक मुकाबले के ड्रॉ पर छूटने के कारण दोनों बड़ी टीमें इस दौड़ से बाहर हो गयी।

सौराष्ट्र के साथ इस ग्रुप से नॉकआउट चरण में आंध्र ने भी जगह बनायी।

 सौराष्ट्र, आंध्र और महाराष्ट्र लीग चरण के सात दौर के बाद 26 अंकों के साथ बराबरी पर रहे। महाराष्ट्र अपने अभियान के दौरान एक भी बोनस अंक हासिल नहीं करने के कारण अगले दौर में जगह बनाने से चूक गया।

आंध्र ने अपने आखिरी मुकाबले में असम को पारी से हराकर बोनस अंक (सात अंत) हासिल किया जिससे महाराष्ट्र को खिताब की दौड़ से बाहर होना पड़ा।

मुंबई को 26 अंक तक पहुंचने के लिए पहली पारी में बढ़त या जीत की दरकार थी लेकिन महाराष्ट्र के खिलाफ मैच में दोनों टीमों ने पहली पारी में 374 रन बनाये और मैच का नतीजा नहीं निकला। इससे दोनों टीमों को एक-एक अंक ही मिला।

चेन्नई में खेले गए मैच में वामहस्त स्पिनर एस अजीत राम के छह विकेट से तमिलनाडु की टीम ने सौराष्ट्र को 59 रन से हराया।

जीत के लिए 266 रन का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की पारी 68.2 ओवर में 206 रन पर सिमट गयी। हार्विक देसाई की 205 गेंद में 101 रन की पारी बेकार चली गयी।

चार रन पर एक विकेट से दिन की शुरुआत करने वाली सौराष्ट्र की टीम ने 12वें ओवर तक 18 रन पर चार विकेट गंवा दिया था।

अनुभवी अर्पित वसावड़ा ने 45 रन का योगदान देने के अलावा देसाई के साथ पांचवें विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की।

चोट से वापसी कर रहे रविन्द्र जडेजा ने इसके बाद देसाई का अच्छा साथ दिया। पहली पारी में 15 रन बनाने वाले जडेजा ने दूसरी पारी में 25 रन बनाये । देसाई के साथ उनकी 51 रन की साझेदारी को अजीत राम ने तोड़ा।

देसाई आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे जिन्हें संदीप वॉरियर (पांच रन पर एक विकेट) ने चलता किया।

तमिलनाडु की यह दूसरी जीत रही लेकिन टीम 25 अंक के साथ ग्रुप तालिका में पांचवें स्थान पर रही।

मुंबई और महाराष्ट्र का  मुकाबला ड्रॉ छूटने पर आंध्र को फायदा हुआ। पहली पारी में स्कोर बराबर रहने के बाद मुंबई ने महाराष्ट्र की दूसरी पारी को 252 रन पर समेट दिया। टीम के सामने 28 ओवर में 253 रन का लक्ष्य था।

कप्तान अजिंक्य रहाणे (35) और दिव्यांश (63) के आउट होने के कारण टीम का अभियान पटरी से उतर गया और मैच खत्म होते समय वे जीत से 58 रन दूर रह गये।

दिल्ली ने हैदराबाद को नौ विकेट से हराकर अपने अभियान को सकारात्मक तरीके से खत्म किया। हैदराबाद में खेले गए इस मुकाबले में घरेलू टीम की दूसरी पारी को 124 रन पर समेटने के बाद दिल्ली ने 8.4 ओवर में एक विकेट पर 47 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)