अभ्यास मैच के जरिए मैच फिटनेस साबित करेंगे शाहीन अफरीदी |

अभ्यास मैच के जरिए मैच फिटनेस साबित करेंगे शाहीन अफरीदी

अभ्यास मैच के जरिए मैच फिटनेस साबित करेंगे शाहीन अफरीदी

: , October 11, 2022 / 08:01 PM IST

कराची, 11 अक्टूबर (भाषा) चोट से उबर रहे पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी 17 और 19 अक्टूबर को होने वाले अभ्यास मुकाबलों के दौरान ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए मैच फिटनेस साबित करेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा कि जुलाई के मध्य में घुटने में चोट लगा बैठे अफरीदी ब्रिटेन में चिकित्सकों की देखरेख में रिहैबिलिटेशन के बाद शनिवार को ब्रिसबेन में टीम के साथ जुड़ेंगे। इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में उनकी मैच फिटनेस की परीक्षा होगी।

पीसीबी ने कहा, ‘‘शाहीन अब इंग्लैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ क्रमश: 17 और 19 अक्टूबर के अभ्यास मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं जिसके दौरान टीम प्रबंधन उनकी मैच फिटनेस का आकलन करेगा।’’

शाहीन जुलाई के मध्य से क्रिकेट से दूर हैं जब गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान उनके घुटने में चोट लगी थी।

अफरीदी ने एक बयान में कहा कि वह पिछले 10 दिन से पूरे रन-अप और गति के साथ छह से आठ ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं और उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने नेट में गेंदबाजी और बल्लेबाजी का आनंद लिया है लेकिन मैच के माहौल की जगह कुछ भी नहीं ले सकता और मैं उस माहौल का और इंतजार नहीं कर सकता।’’

पीसीबी ने कहा कि टी20 विश्व कप के लिए तीन रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल आक्रामक सलामी बल्लेबाज फखर जमां भी अफरीदी और ‘नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर’ के कोच उमर राशिद के साथ ब्रिसबेन जाएंगे।

जमां पीसीबी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और टीम डॉक्टर नजीबुल्लाह सूमरो की देखरेख में अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेंगे जिसके बाद जरूरत पड़ने पर उनकी भागीदारी पर निर्णय लिया जाएगा।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)