शापोवालोव इटालियन ओपन के तीसरे दौर में

शापोवालोव इटालियन ओपन के तीसरे दौर में

Edited By: , March 11, 2021 / 04:23 PM IST

रोम, 17 सितंबर (एपी) अमेरिकी ओपन में पिछले दो हफ्तों में एकल और युगल दोनों के क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाले कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने इटालियन ओपन के पुरूष वर्ग में स्पेनिश क्वालीफायर पेड्रो मार्टिनेज पर जीत से तीसरे दौर में जगह बनायी जबकि महिला वर्ग में गार्बाइन मुगुरूजा और दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा अगले दौर में पहुंची।

दुसान लाजोविच ने मिलोस राओनिच को 7-6 4-6 6-2 से शिकस्त दी और अब उनका सामना नौ बार के रोम चैम्पियन राफेल नडाल से होगा।

फ्रेंच ओपन की तैयारियों के लिये आयोजित इस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में शापोवालोव ने मार्टिनेज को 6-4 6-4 से पराजित किया। फ्रेंच ओपन 10 दिन बाद शुरू होगा।

शापोवालोव कुछ देर बाद ही भारतीय खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के साथ युगल खेलने पहुंच गये जहां इस जोड़ी ने शीर्ष वरीय जुआन सेबेस्टियन कबाल और रोबर्ट फराह की जोड़ी को मात दी।

महिलाओं के वर्ग में नौंवी वरीय मुगुरूजा ने 16 वर्षीय कोको गॉफ को 7-6 3-6 6-3 से शिकस्त दी जो क्ले कोर्ट पर अपना पहला पेशेवर टूर्नामेंट खेल रही हैं।

कुज्नेत्सोवा ने 14वीं वरीय एनेट कोंटावेट को 4-6 7-5 6-3 से हराया और अब उनका सामना दो बार की रोम चैम्पियन एलिना स्वितोलिना से होगा।

पिछले साल की फ्रेंच ओपन उप विजेता मार्केटा वोंड्रोयूसोवा ने हालैंड की क्वालीफायर अरांता रस को और यूलिया पुतिनतसेवा ने आठवीं वरीय पेत्रा मार्तिच को हराया।

एपी नमिता पंत

पंत