South African women's batsman Mignon du Preez retires

इस स्टार बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान, 16 साल बाद क्रिकेट की दुनिया को कहा अलविदा

इस स्टार बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान, 16 साल बाद क्रिकेट की दुनिया को कहा अलविदा! South African women's batsman Mignon du Preez retires

Edited By :   Modified Date:  December 9, 2022 / 09:24 PM IST, Published Date : December 9, 2022/9:24 pm IST

नईदिल्ली। women’s batsman Mignon du Preez retires लंबे समय से दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेलने वाली स्टार महिला बल्लेबाज मिग्नॉन डू प्रीज ने शुक्रवार को रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस बल्लेबाज ने लगभग 16 साल के करियर के बाद टी20 सहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की।

Read More: अपनी उम्र से 24 साल बड़े इस एक्टर को डेट कर रही पूजा हेगड़े, अभी तक जुड़ चुका हैं इन सितारों संग नाम

women’s batsman Mignon du Preez retires जानकारी के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका की सबसे अधिक मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर मिग्नॉन ने अगस्त में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में 2022 के पहले महिला क्रिकेट टी20 टूर्नामेंट में अपना आखिरी मैच खेला था। इससे पहले उन्होंने न्यूजीलेंड में वनडे विश्व कप 2022 में भाग लेने के बाद वह पहले टेस्ट और वनडे से साल के शुरू में संन्यास ले चुकी थीं।

Read More:  छत्तीसगढ़ः आंगनबाड़ियों में निकली बंपर भर्ती, कार्यकर्ता और सहायिका पदों के लिए मंगाए गए आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल 

संन्यास के बाद मिग्नॉन ने कहा कि 15 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे अच्छे रहे। जिस चीज से आप नजदीक रहते है। उससे दूर जाना काफी मुश्किल होता है। जितना मैं क्रिकेट से प्यार करती हूं। लेकिन अब मेरे संन्यास की घोषणा करने का यह सही समय है। मिग्नॉन ने कहा, ‘हालांकि, मैं वैश्विक लीग में खेल के छोटे प्रारूप को तब तक खेलना जारी रखूंगी जब तक कि मुझे मां बनने और खुद का परिवार शुरू करने का सौभाग्य नहीं मिल जाता है। अब सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद।

Read More: JIO ग्राहकों के लिए खुशखबरी, कंपनी ने पेश किया ये शानदार प्लान, महज इतने रुपए में मिलेगा 50GB डाटा

आपको बता दें कि मिग्नॉन ने अपने क्रिकेट में करियर की शुरूआत 17 साल की उम्र से की थी। जिसके सात महीने बात उन्होंने टी20 टीम में प्रवेश किया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक