दक्षिण अफ्रीका के तेंबा बावुमा इंग्लैंड दौरे से बाहर |

दक्षिण अफ्रीका के तेंबा बावुमा इंग्लैंड दौरे से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के तेंबा बावुमा इंग्लैंड दौरे से बाहर

: , June 29, 2022 / 05:50 PM IST

केपटाउन (दक्षिण अफ्रीका), 29 जून (एपी) दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज और सीमित ओवरों की टीम के कप्तान तेंबा बावुमा बाईं कोहनी में चोट के कारण बुधवार को इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए।

बावुमा इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय के अलावा तीन टेस्ट की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। वह आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच भी नहीं खेल पाएंगे।

बावुमा इस महीने भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान चोटिल हुए थे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के अनुसार उन्हें चोट से उबरने में आठ हफ्ते का समय लगेगा।

बावुमा की जगह केशव महाराज एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान जबकि डेविड मिलकर टी20 कप्तान की भूमिका निभाएंगे। डीन एल्गर दक्षिण अफ्रीका के नियमित टेस्ट कप्तान हैं लेकिन बावुमा टेस्ट टीम में शीर्ष क्रम के महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं।

सीएसए ने 32 साल के बल्लेबाज रिली रोसोयु की टी20 टीम में वापसी कराई है। वह दक्षिण अफ्रीका की ओर से पिछली बार 2016 में खेले थे लेकिन इसके बाद इंग्लैंड की काउंटी टीम हैंपशर से जुड़ गए थे।

तेज गेंदबाज कागिसो रबादा को एकदिवसीय मुकाबलों से आराम दिया गया है लेकिन वह टी20 और टेस्ट टीम में शामिल हैं। युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएट्जे टी20 टीम में नया चेहरा होंगे।

दौरे की शुरुआत 19 जुलाई को होगी और पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय डरहम में खेला जाएगा। टेस्ट श्रृंखला अगस्त-सितंबर में होगी। टेस्ट मैच लार्ड्स, ओल्ड ट्रेफर्ड और द ओवल में खेले जाएंगे।

एपी सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga