श्रीकांत, 6 अन्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंडिया ओपन से बाहर

श्रीकांत, 6 अन्य कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इंडिया ओपन से बाहर

श्रीकांत, छह अन्य कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इंडिया ओपन से बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 13, 2022/10:50 am IST

नई दिल्ली, 13 जनवरी ( भाषा ) इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है जब विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता किदाम्बी श्रीकांत समेत सात भारतीय खिलाड़ियों ने पॉजिटिव पाये जाने के बाद नाम वापिस ले लिया । विश्व बैडमिंटन महासंघ ने तड़के इसकी घोषणा की जिसके बाद भारतीय बैडमिंटन महासंघ ने नामाों का खुलासा किया ।

पढ़ें- ऑनलाइन गेमिंग का बलि चढ़ा बच्चा, 11 साल के मासूम ने लगा ली फांसी.. गृह मंत्री बोले- ऑनलाइन गेमिंग एक्ट तैयार.. जल्द होगा लागू

श्रीकांत के अलावा अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकार, त्रिशा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, सिमरन अमन सिंह और खुशी गुप्ता भी संक्रमित पाये गए हैं । बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा ,‘‘ ये खिलाड़ी बृहस्पतिवार को हुए अनिवार्य आरटी पीसीआर टेस्ट में दोषी पाये गए । इनके युगल जोड़ीदारों ने भी करीबी संपर्क में रहने के कारण नाम वापिस ले लिया ।’’

पढ़ें- ‘जोड़तोड़ की सियासत’.. 48 घंटे में बीजेपी ने खो दिए 6 नेता, दो पार्टी में हुए शामिल.. जानिए कितना पड़ा भारी

इसमें कहा गया, ‘‘ इनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को मुख्य ड्रॉ में शामिल नहीं किया जायेगा । इनके विरोधियों को अगले दौर में वॉकओवर मिलेगा ।’’ एन सिक्की रेड्डी, ध्रुव कपिला, गायत्री गोपीचंद, अक्षन शेट्टी और काव्या गुप्ता को भी टूर्नामेंट से नाम वापिस लेना पड़ा हालांकि वे पॉजिटिव नहीं थे लेकिन करीबी संपर्क में थे ।

पढ़ें- पति के साथ बिना सहमति के यौन संबंध को दुष्कर्म नहीं कह सकतीं महिलाएं- दिल्ली हाईकोर्ट

सिक्की महिला युगल में अश्विनी की जोड़ीदार है जबकि ध्रुव मिश्रित युगल में सिक्की के साथ खेलते हैं ।अक्षन और सिमरन मिश्रित युगल जोड़ीदार हैं लबकि काव्या और खुशी महिला युगल जोड़ीदार हैं ।

पढ़ें- अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अलर्ट, अगले सप्ताह से शीतलहर.. तापमान में गिरावट के बाद बढ़ेगी ठंड

इससे पहले 2019 विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता बी साइ प्रणीत, युगल विशेषज्ञ मनु अत्री और ध्रुव रावत ने दिल्ली रवाना होने से पहले संक्रमित होने के कारण नाम वापिस ले लिया था ।

पढ़ें- ओमिक्रॉन से बचने आयुष मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन.. अपनाएं ये आयुर्वेदिक उपाय

इंग्लैंड के पूरे दल ने युगल विशेषज्ञ सीन वेंडी और कोच नाथन राबर्टसन के पॉजिटिव पाये जाने के बाद नाम वापिस ले लिया था । भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित 2022 इंडिया ओपन इंदिरा गांधी स्टेडियम में दर्शकों के बिना केडी जाधव इंडोर हॉल में खेला जा रहा है । कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सभी प्रतियोगी खिलाड़ियों की रोज जांच हो रही है ।

 

 
Flowers