राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का गृहमंत्री ने किया शुभारंभ, कहा खिलाड़ियों के लिए खेल फेडरेशन गठन की योजना तैयार | State level sports competition inaugurated by home minister

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का गृहमंत्री ने किया शुभारंभ, कहा खिलाड़ियों के लिए खेल फेडरेशन गठन की योजना तैयार

राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का गृहमंत्री ने किया शुभारंभ, कहा खिलाड़ियों के लिए खेल फेडरेशन गठन की योजना तैयार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : August 26, 2019/12:32 pm IST

भिलाई। उन्नीसवीं राज्य स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता का शुभारंभ आज भिलाई के सेक्टर 2 भिलाई विद्यालय के मैदान में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू द्वारा किया गया। राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए गृह मंत्री ने बच्चों को शुभकामनाएं और बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से राज्य के बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवा सकेंगे। वहीं राज्य सरकार भी अब खेल के लिए अलग से बजट प्रस्ताव विधानसभा में रख रही है। जिससे निश्चित तौर पर राज्य की खेल प्रतिभाओं का विकास होगा ।

read more: अपहरण का आरोपी शिक्षक गिरफ्तार, 2 साल से थी पुलिस को तलाश

इस कार्यक्रम में दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल, विधायक अरुण वोरा, विधायक विद्यारतन भसीन और जिले कलेक्टर आंकित आनंद उपस्थित रहे। गृह मंत्री ने कहां की खेल के प्रति बच्चों में उत्साह है। जिससे आने वाले दिनों में राष्ट्रीय स्तर पर भी यह अपना प्रदर्शन कर सकेंगे, राज्य सरकार ने खेल फेडरेशन गठन करने की योजना तैयार की है । वहीं खेल विभाग के लिए अलग से बजट प्रस्ताव रखने का प्रावधान किया है।

read more: स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी की तबादला सूची, BEO और प्राचार्यों का ना…

वहीं कार्यक्रम में मौजूद दुर्ग लोकसभा क्षेत्र सांसद विजय बघेल ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति खेल से जुड़ा होता है। जिस व्यक्ति में बचपन से ही खेल भावना होती है वह अपने जीवन में हमेशा ही विजयी होता है। मैं भी कबड्डी जैसे खेल से जुड़ा रहा हूं इसलिए इस बात को समझता हूं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/cuIjRCg7ClI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>