टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के जेहन में आज भी गूंज रहा ये सवाल, 700 रन बनाने के बावजूद आखिर क्यों छीन ली गई कप्तानी | Sunil gavaskar west indies tour captaincy team india 1978 79 test series win

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के जेहन में आज भी गूंज रहा ये सवाल, 700 रन बनाने के बावजूद आखिर क्यों छीन ली गई कप्तानी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान के जेहन में आज भी गूंज रहा ये सवाल, 700 रन बनाने के बावजूद आखिर क्यों छीन ली गई कप्तानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 29, 2020/6:04 pm IST

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपने करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि उन्हें आज तक समझ नहीं आया कि साल 1978 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सिरीज में 700 रन बनाने के बावजूद उनसे कप्तानी क्यों छीन ली गई थी। जबकि मैंने इस सीरीज में 700 से अधिक रन स्कोर किए थे। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने 6 मेचों की सीरिज को 1-0 से अपने नाम कर लिया था। सीरीज की समाप्ती के बाद वेंकटराघवन को टीम इंडिया की कमान सौंप दी गई थी।

Read More: छत्तीसगढ़ में 34 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, आज कुल 101 नए मामले आए सामने

सुनील गवास्कर ने एक मीडिया संस्थान को दिए इंटरव्यू में कहा है कि स्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भी मुझे कप्तानी से हटा दिया गया था, जबकि इस सीरीज में मैंने 700 से ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने आगे कहा है कि मुझे आज तक इस बात पता नहीं चल पाया कि ऐसा क्यों किया गया था। लेकिन ऐसा लगता है कि शायद उस दौर में मैं वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट से जुड़ने को तैयार था, इसीलिए प्रबंधन ने ऐसा फैसला लिया था। चयन से पहले मैंने बीसीसीआई के साथ करार किया और बताया कि मैं किसके लिए वफादार हूं।

Read More: सीनियर एडवोकेट केके वेणुगोपाल बने रहेंगे अटॉर्नी जनरल, एक साल बढ़ा कार्यकाल 

गावस्कर ने बताया कि उन्होंने किस तरह बिशन सिंह बेदी को टीम में रखने के लिए चयनकर्ताओं को मानाया। समिति ने फैसला किया था कि तीन मैचों के बाद वह बेदी को हटा देंगे। जब मैंने पाकिस्तान सीरीज के बाद कप्तान के तौर पर उनका स्थान लिया तभी समिति उन्हें हटाना चाहती थी। मैंने कहा कि वह अभी भी देश में बाएं हाथ के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और इसलिए उन्होंने पहले टेस्ट मैच में उन्हें मौका दिया।

Read More: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम 4 बजे देश को करेंगे संबोधित