Surya will make a big record in his name in the fifth T20 match

Suryakumar Yadav T20 Record : पांचवें टी20 मैच में सूर्या अपने नाम करेंगे बड़ा रिकॉर्ड, 20 रन बनाते ही कोहली को छोड़ देंगे पीछे

Suryakumar Yadav T20 Record : टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव इस मैच में अपने नाम एक नहीं, बल्कि दो बड़े रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2023 / 07:16 PM IST, Published Date : December 2, 2023/7:16 pm IST

नई दिल्ली : Suryakumar Yadav T20 Record : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच बेंगलुरु के एम् चिन्नासवामी स्टेडियम में खेला जाना है। टीम इंडिया ने इस सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव इस मैच में अपने नाम एक नहीं, बल्कि दो बड़े रिकॉर्ड कर सकते हैं। कोहली के दोनों ही रिकॉर्ड निशाने पर हैं। एक रिकॉर्ड तो ऐसा है जिसे तोड़कर वह भारत के ऐसा करने वाले फास्टेस्ट बल्लेबाज बन जाएंगे।

यह भी पढ़ें : बारात स्वागत के कुछ घंटे पहले ही खेत में इस हालत में मिली दुल्हन, परिवार में मचा हड़कंप, देखकर पुलिस के भी उड़े होश 

कोहली के महारिकॉर्ड पर सूर्यकुमार की नजर

Suryakumar Yadav T20 Record :  भारतीय टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। कोहली ने 56 पारियों में यह कारनामा किया है।सूर्यकुमार के पास यह महारिकॉर्ड तोड़ने का शानदार मौका है। सूर्यकुमार के नाम 54 पारियों में 1980 रन हो चुके हैं। वह अगर सीरीज के आखिरी टी20I में 20 रन और बना लेते हैं तो उनके 55 पारियों में 2000 रन हो जाएंगे और भारत के लिए सबसे तेज 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

इस मामले में कोहली से निकल सकते हैं आगे

Suryakumar Yadav T20 Record :  इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। रोहित ने 182 छक्कों के साथ बादशाहत कायम रखी है। वह भारत और दुनिया दोनों में नंबर-1 हैं. दूसरे नंबर पर भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। कोहली के नाम 117 टी20I छक्के हैं। इस मामले में सूर्या उनसे आगे निकल सकते हैं। सूर्या 6 छक्के लगाने में कामयाब हुए तो वह भारत के लिए इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्यकुमार के नाम अभी 112 छक्के हैं।

यह भी पढ़ें : ‘ऑपरेशन लोटस’ की डर से क्या राज्य से बाहर जाएंगे कांग्रेस विधायक? इस सवाल पर कुमारी सेलजा ने बताया प्लान 

सूर्या कर सकते हैं रोहित के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

Suryakumar Yadav T20 Record :  सूर्यकुमार यादव के पास एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करने का भी मौका है। दरअसल, टी20 इंटनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल हैं। दोनों ही बल्लेबाजों के नाम 4-4 शतक हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव अगर आखिरी मैच में शतक लगाने में कामयाब हो गए तो वह संयुक्त रूप से रोहित और मैक्सवेल के साथ सबसे ज्यादा टी20I सेंचुरी जड़ने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। सूर्या के नाम अभी तीन शतक हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp