सूर्यकुमार का अर्धशतक, भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 166 रन का लक्ष्य |

सूर्यकुमार का अर्धशतक, भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 166 रन का लक्ष्य

सूर्यकुमार का अर्धशतक, भारत ने वेस्टइंडीज को दिया 166 रन का लक्ष्य

:   Modified Date:  August 13, 2023 / 10:24 PM IST, Published Date : August 13, 2023/10:24 pm IST

लॉडेरहिल (अमेरिका), 13 अगस्त (भाषा) सूर्यकुमार यादव (61 रन) के श्रृंखला में दूसरे अर्धशतक की मदद से भारत ने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के बावजूद रविवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय में नौ विकेट गंवाकर 165 रन बनाये।

सूर्यकुमार ने 45 गेंद की पारी के दौरान चार चौके और तीन छक्के जड़े।

पारी के दौरान बारिश की आंख मिचौली होती रही जिससे दो बार मैच थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ा। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। उसने पहले दो ओवर में अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिये।

बायें हाथ के स्पिनर अकील हुसैन ने पहले ओवर में यशस्वी जायसवाल (05) और दूसरे ओवर में शुभमन गिल (09) के विकेट लेकर भारत को दोहरे झटके दिये।

पिछले मैच में 84 रन की पारी खेलने वाले जायसवाल बैकफुट पर जाकर शॉट खेलने की कोशिश में हुसैन को ही कैच देकर पवेलियन पहुंचे जबकि गिल उनकी फुल लेंथ गेंद को स्वीप करने के प्रयास में पगबाधा आउट हुए। उन्होंने चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय में 77 रन की पारी खेली थी।  

तिलक ने छठे ओवर में तीन चौके और एक छक्के से 19 रन जोड़े। इससे पावरप्ले में दो विकेट गंवाने के बावजूद भारत ने 51 रन बना लिये।

बड़ी पारी खेलने के लिए उम्मीदें सूर्यकुमार और तिलक वर्मा की जोड़ी पर लगी थीं।

लेकिन आठवें ओवर में भारत को 66 रन पर तीसरा झटका लगा जब रोस्टन चेस ने तिलक (27 रन, 18 गेंद, तीन चौके, दो छक्के) को अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया जिसके लिए तीसरे अंपायर की मदद ली गयी।

सूर्यकुमार और संजू सैमसन ने भारत को 10 ओवर में 86 रन तक पहुंचा दिया।

सैमसन ने फिर निराश किया और खराब फुटवर्क के कारण फिर सुनहरे मौके को गंवा बैठे। 11वें ओवर में रोमारियो शेफर्ड की गेंद पर विकेटकीपर निकोलस पूरन को कैच देकर 13 रन बनाकर आउट हुए।

कप्तान हार्दिक पंड्या क्रीज पर थे। दबाव के कारण 10वें से 14वें ओवर तक कोई बाउंड्री नहीं लगी जिससे 14 ओवर तक स्कोर चार विकेट पर 102 रन था।

सूर्यकुमार ने 15वें ओवर में शेफर्ड की गेंद को मिडविकेट के ऊपर उठाकर छक्का जड़ा। उन्होंने 16वें ओवर की पहली गेंद पर एक और गगनचुंबी छक्का जड़कर 37 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया जो उनके टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 15वां पचासा है।

अगली गेंद पर पंड्या (14 रन) शेफर्ड का शिकार हुए।

18वें ओवर में सूर्यकुमार के आउट होते ही भारत की बड़े स्कोर की उम्मीदें भी टूट गयी। उन्हें जेसन होल्डर ने पगबाधा आउट किया।

शेफर्ड अगले आवर में अर्शदीप सिंह (08) और कुलदीप यादव (शून्य) को आउट करने के बाद हैट्रिक का मौका गंवा बैठे। अर्शदीप ने आउट होने से पहली गेंद पर छक्का जड़ा था।

अक्षर पटेल ने एक छक्का लगाकर 10 गेंद में 13 रन बनाये।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)