स्वियातेक ने मैच प्वाइंट बचाने के बाद ओसाका को हराया |

स्वियातेक ने मैच प्वाइंट बचाने के बाद ओसाका को हराया

स्वियातेक ने मैच प्वाइंट बचाने के बाद ओसाका को हराया

:   Modified Date:  May 30, 2024 / 10:45 AM IST, Published Date : May 30, 2024/10:45 am IST

पेरिस, 30 मई (एपी) दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और दो बार की गत चैंपियन ईगा स्वियातेक ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए महिला एकल के बेहद कड़े मुकाबले में नाओमी ओसाका को तीन गेम में हराकर फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनाई।

स्वियातेक ने बुधवार रात दूसरे दौर के मुकाबले में मैच प्वाइंट बचाया और फिर अंतिम पांच गेम जीतकर दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ओसाका को 7-6, 1-6, 7-5 से शिकस्त दी।

स्वियातेक ने मैच के बाद कहा, ‘‘निश्चित तौर पर यह मुकाबला काफी तनाव भरा था। मैंने दूसरे दौर में कभी इतने कड़े मुकाबले की उम्मीद नहीं की थी। निश्चित तौर पर अगली बार मैं इसके लिए अधिक तैयार रहूंगी।’’

इस जीत के साथ स्वियातेक ने रोलां गैरो पर अपनी जीत के क्रम को 16 मैच तक पहुंचा दिया और उनकी नजरें इस क्ले कोर्ट ग्रैंडस्लैम में लगातार तीसरी खिताबी जीत दर्ज करने पर टिकी हैं।

तीसरे और निर्णायक गेम में एक समय 5-2 से आगे चल रही ओसाका जब हार के बाद वापस लौट रही थी तो उनकी आंखों से आंसू छलक रहे थे।

खराब मौसम के कारण बुधवार को सिर्फ नौ मैच पूरे हो सके और विजेताओं में कोको गॉफ, ओन्स जेब्युर, सोफिया केनिन, कार्लोस अल्कारेज, स्टेफानोस सितसिपास और आंद्रे रूबलेव शामिल रहे।

पहला सेट टाइब्रेकर में गंवाने के बाद ओसाका ने बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने पहला सेट गंवाने के बाद अगले 10 में से नौ गेम जीते और दूसरा सेट 6-1 से जीतने के बाद तीसरे में 3-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद स्कोर 4-1 और 5-2 से उनके पक्ष में रहा।

स्वियातेक हालांकि इसके बाद वापसी करते हुए लगातार पांच गेम जीतकर सेट और मैच अपने नाम करने में सफल रहीं।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers