T20 World Cup 2022: It is not easy for Team India to reach the semi-finals

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना आसान नहीं, अफ्रीका के साथ यह टीम दे सकती है दखल, करनी होगी ऐसी तैयारी

T20 World Cup 2022 : भारतीय टीम के लिए सुखद भरी खबर यह है कि अगर वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ अपने मुकाबले जीत लेता है तो उसे आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 29, 2022/9:49 am IST

T20 World Cup 2022 : नई दिल्ली – T20 वर्ल्ड कप में भारत का जीत के साथ शानदार आगाज हुआ है। टीम इंडिया के सभी बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। फिलहाल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान और नीदरलैंड के साथ हुए मैच में विजय हासिल की है। वहीं अब अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को दक्षिण आफ्रीका के साथ है। अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को एड़ी चोटी का दम लगाना होगा। इसके अलावा भारतीय टीम को पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को मात देने वाली जिम्बाब्वे से भी सतर्क रहना पड़ेगा। पाकिस्तान के खिलाफ जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने जिस प्रकार से सराहनीय प्रदर्शन किया था। उसे देख हर कोई चकित है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : महिला स्व-सहायता समूह के लिए सरकार का बड़ा ऐलान, प्रत्येक महिला को हर महीने मिलेगा 10 हजार रुपए और..

T20 World Cup 2022 : हालांकि भारतीय टीम के लिए सुखद भरी खबर यह है कि अगर वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ अपने मुकाबले जीत लेता है तो उसे आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ ज्यादा सोचना नहीं पड़ेगा। क्योंकि भारत पहले ही पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम को मात दे चुकी है। जबकि उसे तीन मुकाबले और खेलने हैं। इस तीनो मुकाबलों में ब्लू टीम को दो जीत मिलती हैं तो वह आसानी  से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

read more : छठ का प्रसाद बनाने के दौरान ब्लास्ट हुआ सिलेंडर, 30 घायल, 7 पुलिसकर्मी भी बुरी तरह झुलसे

T20 World Cup 2022 : बात करें मौजूदा समय में अंकतालिका के बारे में तो भारतीय टीम अपने दो मुकाबलों में जीत के बाद चार अंक (+1.425) लेकर पहले स्थान पर स्थित है. वहीं दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के क्रमशः तीन-तीन अंक हैं। लेकिन रन औसत अच्छा होने की वजह से अफ्रीका दूसरे और जिम्बाब्वे की टीम तीसरे स्थान पर काबिज है।

read more : Nalgae तूफान ने Philippines में मचाया कहर, 47 लोगों की मौत … 

T20 World Cup 2022 : वहीं बांग्लादेश की टीम दो अंको के साथ चौथे पायदान भी स्थित है। जिम्बाब्वे के साथ-साथ बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है। लेकिन दोनों टीमों के फॉर्म को देखते हुए कहना मुश्किल है कि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाएंगी। वहीं पाकिस्तान और नीदरलैंड्स की टीम अपने दोनों मुकाबलों में शिकस्त खाने के बाद क्रमशः पांचवें एवं छठवें स्थान पर काबिज हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें