Team India Captain Rohit Sharma quit captaincy after Semi Final Defeat

सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा? इस खिलाड़ी को मिल सकती है कमान, पढ़े पूरी खबर

सेमीफाइनल में हार के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा? Team India Captain Rohit Sharma quit captaincy after Semi Final Defeat

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 10, 2022/10:26 pm IST

Captain Rohit Sharma quit captaincy  टीम इंडिया के लिए किस्मत एक बार फिर धोखा दे दी गई है। भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 का स्कोर बनाया था। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ऐसा धोया कि भारतीय बॉलर्स ने पूरी तरह सरेंडर कर दिया। इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हारने के बाद रोहित शर्मा की आंखों से आंसू निकलते साफ देखे गए। इन सब के बीच रोहित शर्मा से जुड़ी एक बड़ी खबर काफी चर्चा में है। वह जल्द ही अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

Read More : 20 साल बाद मिला मां को न्याय.. बेटे ने ही दर्दनाक तरीके से उतारा था मौत के घाट, जानें मामला

Captain Rohit Sharma quit captaincy  रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में काफी शानदार शुरुआत की थी। टीम इंडिया इस बार ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम भी थी, लेकिन सेमीफाइनल मैच में वह पूरी तरह फ्लॉप रही। टीम इंडिया की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा चल रही है कि रोहित शर्मा टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं।

Read More : राष्ट्रीय स्वच्छ शाला पुरुस्कार में जबलपुर ने मारी बाजी, देश के 34 स्वच्छ स्कूलों में हुआ शुमार 

बड़े टूर्नामेंट में नहीं मिल रही सफलता

रोहित शर्मा ने पिछले साल से ही टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी संभाली है,लेकिन वह अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता सके हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले एशिया कप 2022 में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। इस टूर्नामेंट में भी टीम इंडिया फाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी।

Read More : Bhojpuri film pack up में दिखेगी विदेशी हसीना, इस एक्टेस संग रोमांस करेंगे गुंजन सिंह, फिल्म की पूरी हुई शूटिंग

बतौर कप्तान अभी तक के रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 2 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और इन दोनों ही मैचों में भारत को जीत मिली है। वह 16 वनडे मैचों में भी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से उन्हें 13 में जीत मिली है और 3 में हार का सामना करना पड़ा है। टी20 फॉर्मेट की बात की जाए तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कुल 51 टी20 मैचों में कप्तानी करते हुए 39 में जीत दर्ज कर चुके हैं और 12 में हार मिली है।