Hardik Pandya Will be New Captain

रोहित शर्मा के हाथों से भारतीय टीम की कप्तानी जानी है तय! इस हरफनमौला खिलाड़ी के हाथों होगी Team India की कमान

खबर ये भी है कि हनफनमौला हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है! Hardik Pandya Will be New Captain

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 11:44 AM IST, Published Date : December 22, 2022/11:44 am IST

नई दिल्ली: Hardik Pandya Will be New Captain टीम इंडिया में इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, लगातार टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। कई बड़े बदलाओं के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि अब रोहित शर्मा से टीम इंडिया से कमान छीनी जा सकती है। खबर ये भी है कि हनफनमौला हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को वनडे और टी20 फॉर्मेट की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है।

Read More: PM Awas Yojana Latest Update : पीएम आवास योजना की राशि जारी, हितग्राहियों के खाते में ट्रांसफर किए गए पैसे, देखें पूरी अपडेट

Hardik Pandya Will be New Captain मिली जानकारी के अनुसार बुधवार (21 दिसंबर) को बीसीसीआई अपेक्स काउंसिल की मीटिंग भी हुई है। इसमें स्प्लिट कप्तानी के अलावा भारतीय टीम में स्प्लिट कोचिंग को लेकर भी चर्चा की गई है। बीसीसीआई के सूत्रों ने ये स्पष्ट कहा है कि सीमित ओवर्स (वनडे-टी20) के फॉर्मेट में हार्दिक पंड्या को कप्तानी सौंपना तय है।

Read More: सारा अली खान ने शेयर किया हद से ज्यादा बोल्ड वीडियो, रेड बिकिनी पहन पानी में लगाई आग 

सूत्रों के मुताबिक, हमारे पास यह प्लान है। इसको लेकर उनसे (हार्दिक) साथ चर्चा भी की गई है। उन्होंने इस मामले को लेकर कुछ दिनों का समय मांगा है। अब देखना होगा कि वो क्या फैसला करते हैं? फिलहाल, इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है। बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया है कि ये तय है कि बोर्ड ने उन्हें (हार्दिक) व्हाइट बॉल क्रिकेट की कप्तानी देने पर विचार किया है। अब देखते हैं आगे क्या होता है। इस मामले में फाइनल फैसला सेलेक्शन कमेटी नियुक्त होने के बाद ही लिया जा सकता है।

Read More: सभी स्कूलों को फिर से बंद करने का आदेश, कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच लिया गया बड़ा फैसला

यदि हार्दिक पंड्या मान जाते हैं, जो श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में ही उन्हें कप्तानी सौंपी जा सकती है। यदि ऐसा होता है तो फिर भारतीय टीम अगले साल वनडे वर्ल्ड कप में भी पंड्या की कप्तानी में ही खेलती नजर आ सकती है। यह वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में ही अगले साल के आखिर में खेला जाना तय है। हार्दिक पंड्या ने अब तक भारतीय टीम के लिए 5 टी20 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें से 4 में टीम को जीत मिली, जबकि एक मैच हारा है। हार्दिक आईपीएल में भी गुजरात टीम की कप्तानी करते हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टीम को पहले ही सीजन यानी 2022 में चैम्पियन भी बनाया था।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक