Ajinkya Rahane returns to Team India after 15 months

Team India Squad For WTC Final : IPL में दिखाया जलवा, अब 15 महीनों बाद टीम इंडिया में हुई इस दिग्गज की वापसी, देखें और किस-किस को मिली टीम में जगह

Ajinkya Rahane returns to Team India : अनुभवी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को शामिल किया गया है। रहाणे को आईपीएल-2023 में धमाकेदार प्रदर्शन का इनाम

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2023 / 12:38 PM IST, Published Date : April 25, 2023/12:38 pm IST

नई दिल्ली : Ajinkya Rahane returns to Team India : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। 15 सदस्यीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। टीम में 5 तेज गेंदबाज, 3 स्पिनर, 1 विकेटकीपर और 6 बल्लेबाजों को जगह मिली है। स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह नहीं दी गई है। उनकी जगह अनुभवी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे को शामिल किया गया है। रहाणे को आईपीएल-2023 में धमाकेदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। करीब 15 महीने बाद अंजिक्य रहाणे टीम इंडिया में वापसी करेंगे।

यह भी पढ़ें : चौथे दिन भी सलमान का जलवा बरकरार, मंडे टेस्ट में पास हुई किसी का भाई किसी की जान… 

IPL की फॉर्म ने खोले टीम इंडिया के दरवाजे

Ajinkya Rahane returns to Team India :  WTC का फाइनल 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल में खेला जाएगा। टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने अपने आक्रामक तेवरों के कारण आईपीएल में इस बार सभी को चौंकाया है। रहाणे ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रविवार को 29 गेंदों पर 71 रन की तूफानी पारी खेली, जिससे चेन्नई ने यह मैच 49 रन से जीता। यह इस सत्र में उनका दूसरा अर्धशतक था।

इस 34 वर्षीय बल्लेबाज को नीलामी में चेन्नई ने उनके आधार मूल्य 50 लाख रुपए में खरीदा था। आईपीएल में शानदार फॉर्म का इनाम तो रहाणे को मिल गया है। वहीं भारत की सीमित ओवरों की टीम में वापसी के दरवाजे भी खुल गए हैं। भारत की तरफ से उन्होंने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2016 में खेला था जबकि 2018 के बाद से उन्होंने कोई वनडे नहीं खेला है।

यह भी पढ़ें : Gold-Silver Price Today : शादी सीजन के बीच सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी की चमक पड़ी फीकी, यहां देखें आज का भाव 

ऐसा रहा रहाणे का टेस्ट करियर

Ajinkya Rahane returns to Team India :  अंजिक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए 82 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38.52 की औसत से 4931 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 188 का रहा है।रहाणे के नाम 12 शतक और 25 अर्धशतक हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।

रहाणे ने धोनी को दिया श्रेय

Ajinkya Rahane returns to Team India :  आईपीएल-2023 में केकेआर के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी के बाद अंजिक्य रहाणे ने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को श्रेय देते हुए कहा कि उन्हें केवल मौके की जरूरत थी और भारत के विश्वकप विजेता कप्तान ने उन्हें फॉर्म में वापसी के लिए यह मौका दिया। उन्होंने कहा,जब आप माही भाई (धोनी) की कप्तानी में खेलते हो तो आपको कई चीजें सीखने का मौका मिलता है। एक बल्लेबाज और क्रिकेटर होने के नाते आप हमेशा आगे बढ़ना चाहते हो। रहाणे ने कहा, टर्निंग प्वाइंट यह रहा कि मुझे खेलने का मौका मिला। जब चेन्नई सुपर किंग्स ने मुझे खरीदा तो मैं वास्तव में बहुत खुश था। उन्होंने मुझे खुद को अभिव्यक्त करने का मौका दिया।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इस दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी, देखें किसे मिली जगह 

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाणे, केएस भरत, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, मो. सिराज, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जयदेव उनादकट।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers