Team India will be announced on this day for Asia Cup 2022

एशिया कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन धाकड़ खिलाडियों की होगी वापसी

एशिया कप के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन धाकड़ खिलाड़ी की होगी वापसी Team India will be announced on this day for Asia Cup

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : August 5, 2022/9:01 am IST

 Asia Cup 2022: नई दिल्ली। एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान 8 अगस्त को हो सकता है, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की अगुवाई में चयन समिती कम से कम 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान करेगी, जिससे टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की भी तस्वीर लगभग-लगभग साफ हो जाएगी।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

एशिया कप में चोट से जूझ रहे उप-कप्तान केएल राहुल और दीपक चाहर के साथ विराट कोहली वापसी करेंगे। कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्ताओं से आराम मांगा था।

Read more: इस अभनेत्री की डिलीवरी डेट से कुछ दिन पहले हुई हालत खराब, सोशल मीडिया में शेयर की बिस्तर पर लेटी तस्वीरें  

भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेगी। राहुल के जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज से वापसी करने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण वह हाल में हुई स्पोर्ट्स हर्निया की सर्जरी से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं। चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति 15 या 17 सदस्यीय टीम का एलान कर सकती है।

 Asia Cup 2022: एशिया कप की टीम से इस बात का कुछ हद तक अंदाजा हो जाएगा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का संयोजन क्या होगा। भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच मेलबर्न में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया ‘केएल राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है। वह एक क्लास खिलाड़ी हैं। जब भी वह टी20 खेलते हैं, तो यह हमेशा एक विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं और यह जारी रहेगा। सूर्यकुमार और ऋषभ विशेषज्ञ मध्य क्रम के बल्लेबाजों के रूप में खेलने के लिए तैयार हैं।”

Read more: दल से बिछड़े हाथी ने मचाया उत्पात, इलाकों में हुआ अलर्ट जारी 

 Asia Cup 2022: वहीं दिनेश कार्तिक ने हाल के दिनों में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। दीपक हुड्डा उनके विकल्प होंगे। अब यह देखना रोचक होगा कि सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर विकल्प के तौर पर ईशान किशन और संजू सैमसन में से किसे चुना जाता है। इनदोनों में से किसी एक का बाहर होना करीब-करीब तय है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें