Indian Cricket Team For T20 World Cup 2024

Indian Cricket Team For T20 World Cup 2024: IPL के बीच वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी टीम इंडिया, सामने आई तारीख

Indian Cricket Team For T20 World Cup 2024: एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना हो जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  April 29, 2024 / 01:53 PM IST, Published Date : April 29, 2024/1:53 pm IST

नई दिल्ली : Indian Cricket Team For T20 World Cup 2024: देश में इस समय क्रिकेट प्रेमियों पर IPL का खुमार चढ़ा हुआ है। IPL के खत्म होते ही टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो जाएगी। IPL 2024 का फ़ाइनल 26 मई, रविवार को खेला जाएगा और इसके पांच दिन बाद यानी 1 जून से टी20 विश्व कप की शुरुआत हो जाएगी। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों का अमेरिका जाने पर सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर पांच दिनों के अंदर विश्व कप के लिए टीम कैसे जाएगी? अब सामने आई मीडिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के बीच ही वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका रवाना हो जाएंगे।

एक न्यूज चैनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम 21 मई को अमेरिका के लिए रवाना हो जाएगी। इस पहले बैच में वह भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे जो आईपीएल प्लेऑफ की हिस्सा नहीं होंगे। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन से भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2024 के बीच विश्व कप के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें :  Korba Crime News: सनकी पति ने कुदाली से वार कर पत्नी को उतारा मौत के घाट, सामने आई ये बड़ी वजह, जानें क्या है मामले 

कौन करेगा रोहित के साथ ओपनिंग

Indian Cricket Team For T20 World Cup 2024:  बता दें कि, आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीमों का एलान करने के लिए 1 मई की डेडलाइन तय की है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि BCCI कब तक भारतीय टीम का एलान करती है। इसके अलावा टीम में कई पहलूओं पर भी नज़रें होंगी, जैसे किन विकेटकीपर्स को टीम में शामिल किया जाता है। इसके अलावा टीम के ओपनर्स पर भी सवाल बना हुआ है।

ये देखना दिलचस्प होगा कि, वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल या यशस्वी जायसवाल कौन ओपनिंग की ज़िम्मेदारी संभालेगा। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप के लिए विकेटकीपर की रेस में ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन शामिल हैं। ऐसे में इस बार टी20 वर्ल्ड कप में पूरी टीम इंडिया देखने के लायक होने वाली है।

यह भी पढ़ें : Hajj Yatra 2024: हज यात्रियों के लिए जरूरी सूचना… अब मक्का जाने वाले तीर्थयात्रियों को फॉलो करने होंगे ये नए नियम 

विराट के सिलेक्शन पर होगी सबकी नजरें

Indian Cricket Team For T20 World Cup 2024:  गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए इस बात की भी चर्चा जोरों पर है कि विराट कोहली को टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया जाएगा। कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स ने अपनी-अपनी टीम में विराट कोहली को शामिल नहीं किया था। ऐसे में कोहली के सिलेक्शन पर भी नज़रें होंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers