टीम इंडिया में नहीं चलेगी प्रत्येक फार्मेट के लिए अलग कैप्टन वाली नीति ! पूर्व कप्तान ने विराट को बताई वजह | Team India will not run a policy with different captain for each format, former captain told Virat

टीम इंडिया में नहीं चलेगी प्रत्येक फार्मेट के लिए अलग कैप्टन वाली नीति ! पूर्व कप्तान ने विराट को बताई वजह

टीम इंडिया में नहीं चलेगी प्रत्येक फार्मेट के लिए अलग कैप्टन वाली नीति ! पूर्व कप्तान ने विराट को बताई वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 13, 2020/4:33 pm IST

नईदिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का कहना है कि भारतीय टीम में प्रत्येक प्रारूप के लिए अलग अलग कप्तान नियुक्त करने की रणनीति नही चल पाएगी। ऐसा इसलिए कि विराट जैसा रौबदार व्यक्तित्व वाला इंसान कप्तानी साझा करने पर सहज महसूस नहीं करेगा। इसके साथ ही यह भी मानना है कि भारतीय टीम प्रबंधन अक्सर चयन को लेकर गड़बड़ी करता है। 

ये भी पढ़ें: IPL में धुंआधार बल्लेबाजी करने वाला यह बल्लेबाज कर रहा कोरोना पीड़ितों का इला…

उन्होंने अलग प्रारूप के लिए अलग अलग कोच रखने का विचार भी दिया। चयन को लेकर हुसैन के विचारों का भारत के पूर्व आलराउंडर युवराज सिंह ने भी समर्थन किया और वह जानना चाहते हैं कि रवि शास्त्री की अगुवाई वाला वर्तमान भारतीय कोचिंग स्टाफ भिन्न मानसिकता वाले खिलाड़ियों से कैसे निपट रहा है।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश का क्रिकेट कोच कोरोना से संक्रमित, कहा- बुखार और सीने मे…

हुसैन से पूछा गया कि क्या भारत में हर प्रारूप के लिए अलग कप्तान रखने की रणनीति कारगर साबित होगी, तो वह इसको लेकर आश्वस्त नहीं लगे। हुसैन ने क्रिकबज के साथ पोडकास्ट में कहा, ‘यह आपके चरित्र पर निर्भर करता है। विराट रौबदार चरित्र का इंसान है और उनके लिए कप्तानी किसी और को सौंपना मुश्किल होगा। वह कुछ भी सौंपना नहीं चाहेगा।

ये भी पढ़ें: युवराज को पूरा यकीन, 12 गेंद पर फिफ्टी का रिकॉर्ड तोड़ेगा टीम इंडिय…

दूसरी तरफ इंग्लैंड में हमारे पास इयोन मॉर्गन और जो रूट के रूप में दो एक जैसे चरित्र के कप्तान हैं।’ उन्होंने हालांकि हर प्रारूप के लिए अलग कोच रखने पर सहमित जताई। हुसैन ने कहा, ‘कोचों के पास करने के लिए बहुत कुछ होता है, फिर चाहे प्रारूप के हिसाब से अलग कोच क्यों न हो उनके पास काफी काम होता है।

ये भी पढ़ें: भारत ने संभाल रखा है टेस्ट क्रिकेट, टीम इंडिया के पूर्व ऑस्ट्रेलिया…